भीलवाड़ा में पकड़े गए लग्जरी कारों के शौकीन चोर, तीन महँगी गाड़ियां बरामद, यूट्यूब से सीखा चोरी का तरीका

Neemuch headlines February 21, 2023, 9:43 am Technology

भीलवाड़ा। राजस्थान की भीलवाड़ा पुलिस ने लग्जरी कार चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। इनके पास से एक करोड़ रुपये की लग्जरी कार चोरी की वारदातों का खुलासा किया है। इस कार्रवाई में 3 गाड़ियां भी बरामद की गई हैं। शातिर चोरों ने कार चुराने का तरीका यूट्यूब से सर्च कर सीखा। जिसमें उन्होंने टाटा हैरियर समेत कई गाड़ियों पर हाथ साथ किया।

उन्होंने बाकायदा लॉक तोड़ने का डिवाइस खरीद कर वारदातों को अंजाम दिया। हालांकि, पुलिस ने गाड़ी चोरी के मामले में दो आरोपियों को पकड़ा है। भीलवाड़ा एसपी आदर्श सिद्धू ने लग्जरी गाड़ी चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए एक टीम बनाई। जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा, पुलिस उप अधीक्षक नरेंद्र दायमा और निरीक्षक राजेंद्र कुमार गोदारा की एक टीम गठित की थी। एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि 29 जनवरी 2023 को भीलवाड़ा के आजाद नगर में रहने वाले भवानी शंकर ने प्रताप नगर थाने में अपनी एक गाड़ी टाटा हैरियर के चोरी होने की एफआईआर दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि रात को 12.50 तक कार घर के बाहर खड़ी थी। बरसात का मौसम होने के कारण सुबह लेट से जब वो उठे तो देखा कि गाड़ी बाहर से गायब है। मामले की गंभीरता को देखते हुए गठित विशेष टीम और प्रताप नगर थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से जांच शुरू की। इस दौरान आसपास के सीसीटीवी फुटेज अन्य तकनीकी विश्लेषण से शातिर अपराधियों के रिकॉर्ड खंगाले गए। जिसमें मुखबीर की सहायता से घटना का खुलासा हुआ। शातिर अपराधी भीलवाड़ा जिले के घेवर चंद गुर्जर और रामकिशन माली को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने पांच गाड़ियां चोरी करने की बात कबूल की है। इस कार्रवाई में तीन लग्जरी कार भी बरामद की गई है।

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धु ने बताया कि इन अपराधियों ने लग्जरी कार चुराने का तरीका यूट्यूब से सर्च कर सीखा। इसमें गाड़ी का लॉक तोड़ने की डिवाइस भी खरीदा। कार चोरी करने से एक दिन पहले वो रेकी करते और रात में डिवाइस लेकर कार के पास जाते। इसका शीशा तोड़कर अंदर प्रवेश करते और फिर डिवाइस के जरिए कार चोरी कर फरार हो जाते। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने बताया कि वो चोरी गाड़ी को जंगल के रास्तों से ले जाकर पार्किंग में सुनसान जगह खड़ी कर देते। फिर ग्राहक ढूंढ बेचने की कोशिश करते थे।

इन चोरों ने भीलवाड़ा शहर के आजाद नगर, जयपुर के हीरानगर, अजमेर जिले के ब्यावर से दो और अजमेर जिले के ही विजयनगर से गाड़ियां चोरी की थी। इस कार्रवाई में तीन गाड़ियां बरामद कर ली गई हैं।

Related Post