Latest News

कंटेनर मे स्कीम बनाकर चंडीगढ पंजाब की 35 लाख रुपये की शराब का परिवहन करते दो शराब तस्कर गिरफ्तार, 246 पेटी शराब सहित कंटेरनर जब्त

दुर्गाशंकर लाला भट्ट December 28, 2022, 8:12 pm Technology

जीरन। पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुंदर सिंह कनेश और नगर पुलिस अधीक्षक फुलसिंह परस्ते के मार्गदर्शन मे मुखबीर की सूचना पर थाना प्रभारी कन्हैया लाल दांगी के नैत्रत्व मे हर्कियाखाल नेशनल हाईवे से एक कंटेनर मे स्कीम बनाकर ले जाई जा रही करीब 35 लाख की अंग्रेजी शराब और कंटेनर जब्त कर दो शराब तस्करो को गिरफ्तार करने मे सफलता मिली है। जानकारी अनुसार जीरन पुलिस को मुखबीर की सूचना मिली की एक कंटेनर जिसका नंबर एन एल 01 क्यु 1480 है मे स्कीम बनाकर उसके अंदर पंजाब से शराब लेकर मंदसौर रतलाम तरफ जा रहा है। उक्त सूचना पर पुलिस सहायता केन्द्र हर्कियाखाल पर तैनात प्रआर प्रणव तिवारी और उनकी टीम द्वारा उक्त वाहन का इंतजार कर उसको हर्कियाखाल पुलिस सहायता केन्द्र के सामने आने पर रोका गया। और उक्त कंटेनर के चालक चंपालाल पिता रामलाल जाति ढाडी भाट उम्र 40 वर्ष नि जाटो का वीरा थाना सारला जिला बाडमेर से पुछताछ किया तो वह उक्त मुखबीर खबर के संबंध मे बताने पर स्पस्ट रुप से इंकार कर दिया और पुलिस को चकमा देने का पुरा प्रयास किया गया। पुलिस टीम द्वारा कंटेनर को खोलकर के चैक करने पर पुलिस टीम भी असमंजस मे पड गयी । कंटेनर को खोलकरके देखने पर वह दो पार्ट मे डबल डेकर होकर के खाली होना पाया गया। इस प्रकार कंटेनर चालक और मुखबीर दोनो से बार बार जांच करने पर जहां पर मुखबीर उक्त कंटेनर मे अवैध शराब होने पर अडा रहा वही कंटेनर का चालक चंपालाल और क्लीनर गोरधन इंकार करते रहे। अंततः पुलिस टीम द्वारा कंटेनर को अंदर और बाहर से नापा गया और उपर के पोरशन को अच्छे से चैक किया गया तो पाया गया कि उक्त कंटेरन के उपर वाले पोरशन मे अंदर की ओर बहुत ही चालाकी से स्कीम बना रखी थी।जो केबिन के पीछे तरफ अंदर की तरफ से पतरा लगाकर नट बोल्ट से कस रखा था और जिसको बहुत बारिकी से ध्यान देने पर भी पता नही लग पा रहा था। लेकिन मुखबीर विश्वस्त होने से और उसके द्वारा कंटेनर मे शराब होने की सटिक जानकारी देने से पुलिस टीम द्वारा बहुत ही बारिकी से जांच करने पर आरोपियो द्वारा की गई सफाई काम नही आयी और उक्त पंजाब की शराब पकडने मे पुलिस कामयाब हो गई। आरोपियो से उक्त कंटेनर से 246 पेटी अंग्रेजी शराब औऱ कंटेनर को जब्त कर और दोनो ही आरोपियो को गिरफ्तार कर पुलिस ने अपराध क्रमांक 375/2022 धारा 34(2) आबकारी अधिनियम का कायम किया जाकर विवेचना मे लिया गया है। गिरफ्तार आऱोपियो से पुछताछ करने पर उनके द्वारा उक्त शराब प्रवीण गुर्जर नि चंडीगढ द्वारा देना और रतलाम जाकर फोन लगाकर आगे कहां जाना है उसकी जानकारी देना बताया है। दोनो ही आरोपियो को गिरफ्तार कर उनका पुलिस रिमांड लेकर आगे की पुछताछ और कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार आऱोपियो का विवरणः-

1 चंपालाल ढाडी पिता रामलाल जाति भाट उम्र 40 वर्ष नि जाटो का बिरा सारला भक्खासार बाडमेर राजस्थान ( चालक औऱ गाडी मालिक )

2 गोवर्धन जाट पिता जियाराम जाट उम्र 30 वर्ष नि सारला सेवडा भक्खसार बाडमेर राजस्थान क्लीनर

उक्त कार्यवाही मे उनि आर सी खंडेलवाल, प्रआर प्रकाश सिनम प्रआऱ प्रणव तिवारी, प्रआर प्रदीप शर्मा, आर लोकेन्द्र, आर धर्मेन्द्र, आर गोपाल, आऱ विक्रम का योगदान रहा। जिसमे प्रआर प्रकाश सिनम का महत्वपुर्ण योगदान रहा।

Related Post