आज दोपहर 1 बजे 10 वीं 12 वीं के 18 लाख बच्चों के भविष्य का फैसला, थोड़ी देर में रिजल्ट होगा घोषित

NEEMUCH Headlines April 29, 2022, 12:27 pm Technology

भोपाल। मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर ट्वीट जारी किया है। बोर्ड ने बताया कि स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार आज दोपहर 1 बजे माध्यमिक शिक्षा मंडल के भवन से कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट सिंगल क्लिक से घोषित करेंगे।

सीएम शिवराज ने छात्रों के लिए दिया संदेश :-

आज #MPBoard की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट आ रहा है। जो बच्चे सफल हुए उन्हें बधाई और जो सफल नहीं हो पाए, वे निराश न हों। 'रुक जाना नहीं' योजना अभी चल रही है, आपका साल खराब नहीं होगा, इसी साल फिर से परीक्षा देने का मौका मिलेगा मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ( एमपी बोर्ड ) ने 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च और 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 10 मार्च के बीच आयोजित की थी।

परीक्षा में करीब 18 लाख छात्रों ने भाग लिया था.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छात्रों को दी शुभकामनाएं :-

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने भी बोर्ड परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्रों को शुभकामनाएं भेजी हैं। उन्होंने Koo पर लिखा- मध्यप्रदेश के प्रिय बेटे-बेटियों, आज #MPBoard की 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने जा रहा है। परीक्षा के परिणाम आप सबकी अपेक्षा के अनुरूप हों और आप सभी की मेहनत रंग लाए इसके लिए आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और आशीर्वाद।

बुधवार को जारी हुई रिजल्ट की तारीख :-

एमपी बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट की तारीख की घोषणा बुधवार को कर दी गई थी। मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं, 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम 29 अप्रैल, 2022 को जारी कर दिया जाएगा। यह जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने स्वयं ट्वीट कर दी थी।

Related Post