Latest News

रामानुज, जगदीश चंद्र झंवर किराना स्टोर्स मनासा के यहां हुई चोरी सीसीटीवी फुटेज से पकडाई। आरोपी गिरफ्तार

मंगल गोस्वामी April 26, 2022, 8:34 pm Technology

मनासा। थाना मनासा से मिलि जानकारी अनुसार, दिनांक 21.04.2022 को रामानुज जगदीश चंद्र झंवर किराना स्टोर्स मनासा के दुकानदार पिंकेश पिता रामानुज झंवर उम्र 39 वर्ष नि मनासा ने रिपोर्ट किया कि उनकी दुकान से दिनांक 21.04.2022 को दिन में एक बजे जब वे ग्राहकों के आर्डर पर उनका सामान दुकान से निकालकर लेनदेन में व्यस्त थे उसी दौरान एक शातिर चोर दुकान के गल्ले से करीब 5000 ( पांच हजार रुपये) निकाल ले गया।

उक्त रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 202/2022 धारा 380 भादवि का दर्ज कर प्रकरण मे विवेचना की गई। उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक नीमच सूरजकुमार वर्मा द्वारा सीसीटीव कैमरे से आरोपी के बारे में पता लगा कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये प्रकरण में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुंदर सिंह कनेश और एसडीओपी मनासा संजीव मुले के मार्गदर्शन में और थाना प्रभारी मनासा निरीक्षक कन्हैयालाल दांगी के नैत्रत्व में उक्त दुकान से चोरी करने वाले आरोपी का पता लगाने में सफलता मिली है।

थाना मनासा पुलिस द्वारा दुकान पर लगे सीसीटीवी फुटेज से संदिग्ध व्यक्ति की पहचान हेतु प्रयास किया गया। मनासा पुलिस ने उक्त दुकान के सीसीटीवी कैमरे को खंगाल कर संदिग्ध हुलिया के व्यक्ति के फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया और पता लगाने का हर संभव प्रयास किया किया और दुकान से चोरी करने वाले आरोपी दिनेश पिता मांगीलाल जाति मीणा उम्र 20 वर्ष नि ग्राम मोलाखेडी थाना गरोठ जिला मंदसौर का पता लगाकर उसको प्रकरण में आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया है।

और उससे चोरी किया गया मनुका 5000 अक्षरी पांच हजार रुपये जब्त कर लिये है। जिसको दिनांक 27.04.2022 को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जावेगा। आरोपी से और भी मामलों में पुछताछ की जा रही है।

इस प्रकार से सीसीटीवी फुटेज के कारण से मनासा में फरियादी की दुकान से हुई चोरी को ट्रेस करने में महत्वपुर्ण सफलता पुलिस को मिल सकी है। पूर्व में मनासा मे हुई शगुन गार्डन की शादी में से चोरी को सीसीटीवी फुटेज के कारण ही ट्रेस किया जा सका था और उक्त शगुन गार्डन के शादी समारोह में हुई करीब 40 लाख रुपये की चोरी में भी सीसीटीवी फुटेज के कारण से बदमाशों का पता लगा कर जो सोने और डायमंड के आभुषण चोरी गये थे उनकी को जब्त करने में सफलता मिली थी।

पिछले महिने मनासा के हृदयस्थल चौपडगट्टा मे राधिका ज्वैलर्स में हुई चोरी को भी सीसीटीवी फुजेट के कारण से ही ट्रेस किया जा सका था और आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे सोने के आभुषण जब्त कर आरोपियो के विरुद्ध कार्यवाही की गई थी। नीमच पुलिस सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकानदार, ढाबे होटल मैरिज गार्डन वालो आदि से अपनी दुकानों पर अच्छी क्वालिटी के नाईट विजन सीसीटीवी कैमरे दुकान के साथ साथ दुकान के बाहर आमरोड तक कवर करे लगाने की अपील करता है ताकि किसी भी प्रकार की घटना होने पर सीसीटीवी फुजेट से आरोपियों के बारे में जानकारी मिल सके और संदिग्ध व्यक्ति और संदिग्ध वस्तु के बारे में पुलिस को जानकारी मिल सके और बदमाशों का पता लगाया जा सके।

उक्त कार्यवाही में सउनि दिवान सिंह प्रआर राजकुमार आर धर्मेन्द्र आर नानालाल आर तेजसिंह आर देवेन्द्र गुर्जर आर धर्मेन्द्र सोनगरा आर अनील धाकड का महत्वपुर्ण योगदान रहा।

Related Post