डान देवा गुर्जर हत्याकांड : पुलिस सुरक्षा के बीच कराया अंतिम संस्कार, रावतभाटा SHO को हटाया

NEEMUCH HEADLINES April 6, 2022, 4:59 pm Technology

कोटा। कोटा के आरके पुरम थाने के हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर का भारी पुलिस जाब्ते के बीच उसके पैतृक गांव बोराबास में अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

इस बीच रावतभाटा थानाप्रभारी राजाराम को हटा दिया गया है. हालांकि उनको हटाने का कारण स्पष्ट नहीं बताया गया है लेकिन माना जा रहा है कि देवा गुर्जर हत्याकांड को लेकर ही उन पर यह गाज गिरी है. अभी तक इस केस में कोई गिरफ्तार नहीं हो पाई है.

बताया जा रहा है कि आरोपियों में से जिन पांच को पुलिस ने डिटेन कर रखा है उनकी आज गिरफ्तारी हो सकती है. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में उनके संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है. पुलिस के अनुसार देवा गुर्जर के शव को कोटा के एमबीएस अस्पताल से करीब 18 घंटे बाद मंगलवार शाम को लगभग पांच बजे भारी पुलिस सुरक्षा के बीच उसके गांव बोराबास के लिये रवाना किया गया था.

इस दौरान बोराबास गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. बाद में कड़ी सुरक्षा के बीच देवा गुर्जर के शव का अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार के समय पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रही. पुलिस के आला अधिकारी भी वहां मौजूद रहे।

गांव के हालात सामान्य होने के बाद भेजा शव :-

इससे पहले पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत, पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित कई लोग देवा गुर्जर के गांव बोराबास पहुंचे और परिजनों तथा ग्रामीणों से समझाइश की. पहले वे लोग पुलिस से बहस करते रहे लेकिन बाद में मान गये.

समझाइश के बाद गांव के हालात को देखकर पुलिस ने देवा गुर्जर के शव को गांव लाने की हरी झंडी दी. उसके बाद शव को कोटा से रवाना किया गया।

आज हो सकती है आरोपियों की गिरफ्तारी :-

पुलिस सूत्रों की मानें तो देवा गुर्जर हत्याकांड में अब तक जिन 9 आरोपियों की पहचान की गई है उनमें से पांच तक पुलिस पहुंच गई है. उनसे पूछताछ की जा रही है. संभावना जताई जा रही है कि आज उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि हमलावरों की संख्या 13 थी. लेकिन पहचान अभी तक पहचान केवल 9 की ही हो पाई है।

इस बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें कुछ लोग लाठी-डंडों और कुल्हाड़ी हाथ में लिये दिख रहे हैं. ये लोग एक दुकान से बाहर निकलकर भाग रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह वीडियो देवा गुर्जर की हत्या करने वाले आरोपियों का है.

लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. देवा गुर्जर खुद सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहता था. उसकी फैन फॉलोविंग भी काफी बड़ी है।

Related Post