Big News- जयपुर को बम से दहलाने की थी साजिश निम्बाहेड़ा पुलिस ने बड़ी मात्रा में RDX के साथ 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

NEEMUCH HEADLINES March 31, 2022, 5:59 pm Technology

नीमच। जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने की साजिश रची गई थी। आरोपी पूरी प्लानिंग में थे, लेकिन इससे पहले ही निंबाहेड़ा में जयपुर और चित्तौड़गढ़ पुलिस टीम ने बुधवार को रतलाम (एमपी) के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

आरोपियों की कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और करीब 8-10 किलो आरडीएक्स बरामद किया।

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि जयपुर में तीनों आरोपी जयपुर में तीन जगह बम ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बनाकर दूसरी गैंग को देने वाले थे। लेकिन, इसी बीच पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद उदयपुर और जयपुर एटीएस टीम भी देर शाम निंबाहेड़ा पहुंच गई। पुलिस और एटीएस को शक है कि तीनों आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार को नाकाबंदी के दौरान निंबाहेड़ा पुलिस ने कार से 3 संदिग्ध युवकों को पकड़ा। तलाशी में उनसे टाइमर सहित बम बनाने की सामग्री और आरडीएक्स मिला।

पुलिस की अलग-अलग टीमों ने जांच शुरू की सामने आया कि तीनों आरोपियों के पास एमपी नंबर की कार थी। तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तारी और नामों का खुलासा नहीं किया है। बताया गया कि आरोपियों ने किसी आतंकवादी संगठन का नाम भी बताया है।

एटीएस की टीम आज कर सकती हैं खुलासा :-

आईपीएस अशोक राठौड़ ने बताया कि इस बारे में एटीएस की टीम और निंबाहेड़ा पुलिस की टीम खुलासा करेगी। यह सामग्री कहां लेकर जा रहे थे और यह किस संगठन से जुड़े हैं।

Related Post