योगी बाबा आज लेंगे मंत्रिमंडल के साथ पद और गोपनीयता की शपथ, 12 राज्यो के मुख्यमंत्री विशेष तोर पर आमन्त्रित

NEEMUCH HEADLINES March 25, 2022, 7:56 am Technology

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम में आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ कुछ मंत्री भी शपथ लेंगे. ये शपथ समारोह शाम चार बजे होगा. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम बड़े नेता मौजूद होंगे.

योगी आदित्यनाथ ने खुद फोन कर मुलायम सिंह, अखिलेश यादव और मायावती को समारोह में आने का न्योता दिया है. आज शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ करीब 48 मंत्री शपथ ले सकते हैं. नई कैबिनेट में 7 से 8 महिलाएं भी मंत्री बन सकती हैं. हालांकि अभी किसी भी मंत्री का नाम साफ नहीं हुआ है, लेकिन कुछ पुराने मंत्रियों की वापसी और युवा चेहरों को तवज्जो मिलने की खबरें हैं. इसके साथ ही आज सुबह 10 बजे नए मंत्रियों के साथ सीएम योगी चाय पर चर्चा करेंगे.

बीती रात कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से बनाये जाने वाले मंत्रियों की लिस्ट राजभवन को भेजी गई.

माना जा रहा है कि राजभवन की ओर से सुबह-सुबह मंत्री बनने वाले नेताओं को फोन जाने लगेगा. जानकारी आ रही है कि अबकी बार भी यूपी में 2 डिप्टी सीएम की ही व्यवस्था रहेगी. फिलहाल मंत्री बनने के बाद किसे क्या मंत्रालय मिलेगा इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है लेकिन ये माना जा रहा है कि युवा विधायकों को मंत्रिमंडल में तरजीह दी जाएगी.

केसरिया रंग में बदला लखनऊ, 12 राज्यों के CM आएंगे :-

योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री तो मौजूद रहेंगे ही साथ ही 12 राज्यों के सीएम और 5 डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे. मौका ऐतिहासिक है, लिहाज़ा पूरे लखनऊ को केसरिया रंग में रंग दिया गया है. हर चौराहे पर बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं।

Related Post