MP Board Exam का टाइम टेबल हुआ जारी, जानिए कब से शुरू होंगी 12वीं की परीक्षाएं..?कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य

NEEMUCH HEADLINES February 2, 2022, 7:20 am Technology

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एमपी बोर्ड परीक्षाओं (MP Board Exam) का टाइम टेबल जारी कर दिया है. बोर्ड ने 10वीं और 12वीं दोनों परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी किया है,

जिसके मुताबिक 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होंगी और 12 मार्च तक चलेंगी. वहीं 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होंगी और 10 मार्च तक चलेंगी. दोनों परीक्षाओं के एग्जाम ऑफलाइन होंगे और इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते ऐसी आशंका थी कि बोर्ड परीक्षाओं में देरी हो सकती है. हालांकि कोरोना की स्थिति एमपी में नियंत्रित रहने के बाद तय समय पर ही बोर्ड परीक्षाएं कराने का फैसला किया गया. उल्लेखनीय है कि एक फरवरी से मध्य प्रदेश में स्कूल भी खुल गए हैं. बोर्ड परीक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेंगी. टाइम टेबल देखने के लिए www.mpbse.nic.in पर जारी किया गया है।

टाइम टेबल के अनुसार, 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं की शुरुआत हिंदी के एग्जाम से होगी. छात्रों के लिए राहत की बात ये है कि हर एग्जाम में एक या दो दिन या उससे भी ज्यादा दिन की छुट्टियां हैं. वहीं 12वीं की परीक्षाओं की शुरुआत अंग्रेजी के एग्जाम से होगी।

Related Post