Latest News

RAJASTHAN REET VACANCY: REET भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाकर 50 हजार करने के लिए हुआ यज्ञ, पिछले 2 माह से धरने पर बेठे अभ्यार्थी

NEEMUCH HEADLINES December 19, 2021, 6:16 pm Technology

जयपुर। भर्ती परीक्षा में पदों की संख्या 31 हजार से 50 हजार करने की मांग को लेकर पिछले दो महीनों से जयपुर स्थित शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन चल रहा है। धरने पर बैठे अभ्यर्थियों ने आज सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ कर अपनी मांग जल्द पूरी होने की प्रार्थना की।

इसके साथ ही जब तक पदों की संख्या 50 हजार नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी भी रीट अभ्यर्थियों द्वारा दी गई है। गौरतलब है कि सरकार की ओर से 24 दिसम्बर 2018 को 31 हजार पदों पर रीट भर्ती की घोषणा की गई थी, लेकिन तीन साल बाद इस भर्ती परीक्षा होने के चलते अब प्रदेश की सरकारी स्कूलों में करीब 60 हजार थर्ड ग्रेड शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं।

पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग को लेकर बेरोजगार हर रोज नए तरीकों से अपनी मांग पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। कल जहां बेरोजगारों ने मुंडन करवाकर अपना विरोध जताया, वहीं इससे पहले कड़ाके की सर्दी में अर्धनग्न प्रदर्शन और दंडवत रैली भी कर चुके हैं।

धरने पर बैठे रीट अभ्यर्थीयो का कहना है कि पदों की संख्या बढ़ाने के लिए दो महीनों से धरने पर बैठे हैं। मुख्यमंत्री से मांग है कि पदों की संख्या 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार किया जाए। जिस प्रकार से सरकार तीन साल का जश्न मना रही है, इसलिए हमें उम्मीद है कि सरकार भी हमें पदों की संख्या बढाकर जश्न मनाने का मौका दे।

प्रदेश के सैंकड़ों बेरोजगार मुख्यमंत्री की तरफ आस लगाए बैठे हैं। इसलिए सरकार जल्द से जल्द पदों की संख्या बढ़ाने का फैसला लेकर राहत दे।

Related Post