Latest News

पल्‍स पोलियो कार्यक्रम की सिल्‍वर जुबली के अवसर पर अधिकारी, कर्मचारियों का सम्‍मान किया

Neemuch Headlines October 24, 2021, 6:48 pm Technology

रतलाम| विश्‍व पोलियो दिवस 24 अक्‍टूबर के अवसर पर रतलाम जिले में पल्‍स पोलियो अभियान के 25 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्‍य में सिल्‍वर जुबली मनाई गई। जिला प्रशिक्षण केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम में रतलाम जिले में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 7 दिसंबर 1995 से 31 जनवरी 2021 तक निरंतर पल्‍स पोलियो अभियान में सेवाऐं देने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे तथा जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. वर्षा कुरील ने सम्‍मान पत्र प्रदान किए।

कार्यक्रम में जावरा के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रकाश उपाध्‍याय सहित लगभग 100 अधिकारी, कर्मचारियों को सम्‍मान पत्र प्रदान किए गए। डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि भारत में पोलियो का अंतिम केस 13 जनवरी 2011 को पंजीकृत किया गया था। तदनुसार पोलियो फ्री इंडिया के 10 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। उन्‍होने सभी अधिकारी, कर्मचारियों का पोलियो उन्‍मूलन कार्य में सहयोग के लिए आभार व्‍यक्‍त किया। रतलाम के एमसीएच अस्‍पताल सहित अन्‍य प्रसूति स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थाओं के अधिकारियों कर्मचारियों ने पोलियो उन्‍मूलन के लिए अपनी संस्‍था में जन्‍में हर नौनिहाल को पोलियों की जीरो डोज अनिवार्य रूप से पिलाने का संकल्‍प लिया।

कार्यक्रम का संचालन श्री आशीष चौरसिया जिला विस्‍तार एवं माध्‍यम अधिकारी ने किया तथा अंत में आभार स्‍वास्‍थ्‍य सुपरवायजर श्री राजाराम चौधरी ने माना। इस अवसर पर श्री निलेश चौहान, श्री कैलाश यादव, श्री अनिल परिहार सहित विभिन्‍न अधिकारी, कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Related Post