Latest News

इंदौर एयरपोर्ट 31 अक्टूबर से एक बार फिर से चौबीसों घंटे खुला रहेगा, 1 नवंबर से शुरू होगी शारजाह उड़ान

Neemuch Headlines October 23, 2021, 7:03 pm Technology

इंदौर। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट 31 अक्टूबर से एक बार फिर से 24 घंटे खुला रहेगा। दरअसल कोरोना काल में जब देशभर में उड़ानों का संचालन बंद होने के बाद से इंदौर एयरपोर्ट के खुले रहने के घंटे कम कर दिए गए थे। अब हालात सामान्य होने और उड़ानों की संख्या बढ़ने के बाद प्रबंधन इसे फिर से खुला रखने जा रहा है।

प्रबंधन के अनुसार 24 मार्च 2020 को कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन में सभी व्यावसायिक उड़ानों पर रोक लगा दी गई थी। अब धीरे-धीरे उड़ानों की संख्या भी बढ़ रही है। विंटर शेडयूल में इंदौर से उड़ानों की संख्या भी बढ़कर 82 तक होने वाली है जिसमें कई उड़ानें देर रात से लेकर अलसुबह तक संचालित होगी। इसी को लेकर अब निर्णय लिया गया है कि एयरपोर्ट को 24 घंटे खुला रखा जाए। अभी एयरपोर्ट सुबह 6 से रात 11 बजे तक खुला रहता है, हालांकि एटीसी में आपातकालीन स्टाफ तैयार रहता है।

जानकारी के अनुसार 1 नवंबर से प्रस्तावित शारजाह उड़ान के लिए भी एयरपोर्ट को 24 घंटे खोलना जरूरी हो गया था। इस उड़ान में जाने वाले यात्रियों को 6 घंटे पहले की रैपिड-पीसीआर जांच करवाना होगी और इसके लिए उन्हें जल्दी एयरपोर्ट पहुंचना होगा।

इसके अलावा यहां पर जांच करने वाली लैब के संचालक ने भी प्रबंधन से अनुरोध किया था कि उन्हें जल्द ही एयरपोर्ट पर आने की अनुमति दी जाए जिससे कि वे लोग जल्दी आकर तैयारियां कर सकें।

Related Post