Latest News

प्रदेश के कर्मचारियों को शिवराज सरकार का दीवाली तोहफा, महंगाई भत्ते में 8% का इजाफा, नवंबर में मिलेगा बढ़ा वेतन

Neemuch Headlines October 21, 2021, 7:08 pm Technology

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों को दीवाली पर बड़ा तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता को आठ फीसदी बढ़ा दिया है। सरकार के इस एलान के बाद प्रदेश के कर्मचारियों को 20 फीसदी की दर से डीए मिलेगा। सरकारी कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन में जुड़कर मिलेगा।

इसके साथ ही अब प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को मिलने वाला कुल महंगाई भत्ता 12% से बढ़कर 20% हो जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना काल में राज्य की वित्तीय स्थिति बुरी तरह प्रभावित होने से सरकारी कर्मचारियों को जुलाई 2020 और जनवरी 2021 में मिलने वाली वेतनवृद्धि भी स्थगित रखी गयी थी। राज्य सरकार ने अब यह निर्णय लिया है कि इस लंबित वेतनवृद्धि का 50% नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन के साथ दिया जाएगा।

लंबित वेतनवृद्धि की शेष 50% राशि, मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 के वेतन के साथ भुगतान की जाएगी। प्रदेश के कर्मचारी पिछले लंबे समय से केंद्र के सामान महंगाई भत्ता देने की मांग कर रहे है।

गौरतलब है कि प्रदेश में कर्मचारियों को वर्तमान में 12 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा था जबकि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी की दर से डीए दे रही है। पिछले दिनों कर्मचारियों ने प्रमोशन और महंगाई भत्ता को लेकर चार चरणों में आंदोलन करने का एलान किया था। शिवराज ने कू पर पोस्ट कर कहा, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व से ही भारत में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ तक पहुंच सका।

मैं प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं। ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य टीमों का और प्रदेश की जनता का धन्यवाद।

Related Post