Latest News

अभी नहीं जारी हुई राजस्थान रीट की नई परीक्षा तिथि, जल्द मिल सकता है अपडेट

Neemuch headlines June 5, 2021, 8:43 am Technology

राजस्थान में शिक्षक भर्ती 20 जून को प्रस्तावित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) की नई तिथि शुक्रवार को देर शाम तक नहीं जारी हुई।

उम्मीद है कि अभ्यर्थियों को इस बारे में जल्द ही अपडेट मिल सकता है। 30 मई को राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने रीट के सवाल पर मीडिया से कहा था कि एक दो दिन में नई परीक्षा तिथि पर फैसला कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदन के लिए नए सिरे से विज्ञप्ति जारी की जाएगी। लेकिन अभी पूरा सप्ताह बीत जाने के बाद भी इस संबंध में कोई अपडेट नहीं मिल सका। चूंकि राजस्थान बोर्ड 10, 12वीं की परीक्षाएं उम्मीद से पहले ही रद्द कर दी गईं ऐसे में आरबीएसई अभी छात्रों के मूल्यांकन का फॉर्मूला और रिजल्ट की तैयारियों में व्यस्त है।

अब उम्मीद है बोर्ड रीट परीक्षा के लिए ईडब्ल्यूएस के आवेदन और नई परीक्षा तिथि को लेकर जल्द ही अपडेट देगा। राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती के लिए रीट परीक्षा 25 अप्रैल 2021 को होने को प्रस्तावित थी लेकिन ईडब्यूएस के आवेदन छूटने के कारण से सरकार ने इसे स्थगित कर 20 जून के लिए तय किया था।

राज्य में कोरोना संक्रमण की बढ़ती स्थिति के कारण अब 20 जून की परीक्षा भी स्थगित होने की कगार पर है, बस इस पर आधिकारिक ऐलान बाकी है। ईडब्ल्यूएस कोटे के लिए शुरू होंगे आवेदन: 20 जून को होने को प्रस्तावित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) को स्थगित करते हुए राजस्थान बोर्ड के अध्यक्षा डीपी जरोली ने बताया था कि आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का मौका दिया जाएगा।

लेकिन कोरोना महामारी के चलते अभी तक ये आवेदन शुरू नहीं हो सके हैं। रीट 2021 के जरिए राज्य में 31 हजार से ज्यादा शिक्षकों की तैनाती होनी है।

अभ्यर्थियों को सलाह है कि रीट 2021 की आवेदन अपडेट के लिए रीट की आधिकारिक वेबसाइट (http://reetbser21.com) और राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in को भी देखते रहें।

Related Post