Latest News

मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार घटी, लेकिन नहीं हटेगा लॉकडाउन: CM शिवराज

Neemuch headlines May 16, 2021, 8:38 am Technology

मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनो से कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से घटी है जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि शायद अब लॉकडाउन से राहत मिलेगी लेकिन तमाम अटकलों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विराम लगा दिया है और स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल मध्य प्रदेश में लॉकडाउन नहीं हटेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में संक्रमण दर घटी है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर 24% तक पहुंच गई थी, जो अब 11.8% हो गई है. वीकली पॉजिटिविटी रेट भी 14.8% हो गया है. प्रदेश में कोरोना के 8,087 नए मामले आए हैं, लेकिन अभी बिल्कुल भी ढिलाई नहीं करनी है. पूरी कड़ाई के साथ कोरोना के खिलाफ जंग लड़नी है. प्रदेश में संक्रमण निरंतर कम हो रहा है और कई जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से भी नीचे आ गई है, फिर भी अभी कोरोना कर्फ्यू में ढिलाई नहीं दी जाएगी. हमें संक्रमण की चेन को पूरी तरह तोड़ना है. न्यूनतम संक्रमण वाले जिलों में क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप आने वाले समय में कर्फ्यू खोलने के लिए फार्मूला बना लें.

सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना महामारी लंबे समय तक चल सकती है. ऐसे में हर व्यक्ति को कोरोना के प्रति जागरूक होना पड़ेगा. अपनी जीवनशैली बदलनी होगी. आगे भी मास्क लगाना, एक-दूसरे से दूरी रखना, भीड़ भरे आयोजन न करना आदि सावधानियां बरतनी होंगी.

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में काफी कमी आई है. 25 अप्रैल को प्रदेश में संक्रमण दर 23% थी, जो 14 मई को घटकर 11.83% पर आ गई है. प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,087 नए मामले सामने आए हैं और 88 मरीजों की मौत हुई है. अब तक यहां 7.16 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं और 11,671 मरीजों की जान जा चुकी है. फिलहाल प्रदेश में एक्टिव केसेस की संख्या 1,04,444 है.

Related Post