Latest News

राजस्थान लॉकडाउन में मिली कुछ ढील, आसान होगा अब रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आना-जाना

Neemuch headlines May 12, 2021, 6:24 pm Technology

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन में कुछ ढील दी है जिससे आम लोगों को राहत मिल सकती है. गहलोत सरकार ने आवगमन पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है लेकिन अब सख्त पाबंदियों में ढील दी गई है. अब रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आने-जाने के लिए टैक्सी का इस्तेमाल किया जा सकेगा.

राजस्थान गृह विभाग ने मंगलवार की देर रात आदेश जारी किया है. गृह विभाग ग्रुप-7 ने आदेश जारी किया है जिसके अनुसार घर से रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट जाने के लिए टैक्सी का इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके लिए अगल से पास नहीं बनवाना होगा.

राजस्थान में 24 मई की सुबह 5 बजे तक सख्त लॉकडाउन लागू हैं. जिसमें अतिआवश्यक सेवाओं के साथ रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट आने-जाने पर पाबंदी नहीं थी. वहीं लॉकडाउन होने के कारण निजी वाहनों पर पूरी तरह से बंदी थी. जिसके कारण रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट से आने-जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट आने-जाने के लिए टैक्सी के लिए अनुमति के निर्देश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए थे.

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मंगलवार की देर रात गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं. बता दें अबतक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर निजी वाहनों पर पाबंदी थी. आपातकालीन स्थिति होने पर ही निजी वाहन का इस्तेमाल किया जा सकता है. कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए सरकार ने सख्त लॉकडाउन लगाया था. सरकार ने खान-पान, कृषि और किराना की दुकाने खोलने का भी समय निर्धारित कर रखा है. लॉकडाउन में पास बनवाकर निजी वाहनों का इस्तेमाल किया जा सकता है.

Related Post