Latest News

वृषभ, तुला और कुंभ राशि वालों को मिल रहा प्रीति योग का लाभ, जानें अपना आज का भविष्यफल

Neemuch headlines October 6, 2024, 6:37 am Technology

मेष राशि:-

वालों को रविवार के दिन जरूरी कार्यों में पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा और किसी से अटके धन की प्राप्ति भी होगी। जीवनसाथी की सलाह और सहयोग से आज आपको कई मामलों राहत मिलेगी। कार्य व्यवसाय में रुक-रुक कर आर्थिक लाभ होता रहेगा और नौकरी करने वाले पूरी तरह रिलैक्स मूड में रहेंगे। अगर आपका आस पड़ोस के लोगों के साथ कोई विवाद चल रहा है तो वह आज कम हो सकता है। माताजी के लिए आज आप ऑनलाइन कोई उपहार खरीद सकते हैं। आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। रविवार को भृकुटि पर लाल चंदन या हरि चंदन लगाने से सौभाग्य की प्राप्ति होगी। साथ ही लाल कपड़े में गेहूं और गुड़ बांधकर दान कर दें।

वृषभ राशि :-

वाले आज पूरे परिवार के साथ नवरात्रि की पूजा में शामिल होंगे। रविवार की छुट्टी की वजह से घर में बच्चों का शोर शराबे का माहौल रहेगा। आज अपने साथ साथ पूरे परिवार की सेहत का भी ध्यान रखें, जोड़ों में दर्द और अकड़न की समस्या से परेशान हो सकते हैं। व्यापार में आपके द्वारा बनाई गई योजनाओं से अच्छा पैसा कमा पाएंगे। नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज अचानक लाभ की स्थिति बनती नजर आ रही है। शाम के समय आपको नवरात्रि के किसी धार्मिक समारोह में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। शाम के समय घर के मुख्य दरवाजे पर घी के दो दीपक दरवाजे के दोनों तरफ रख दें।

मिथुन राशि :-

वालों को आज संतान पक्ष से कुछ हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकते हैं। अगर आप किसी जमीन व प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन उत्तम रहेगा। व्यावसायिक खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है अन्यथा आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। अगर आज पैसों का लेन-देन भी करना पड़े तो सोच-समझकर करें, नहीं तो भविष्य में आपको घाटा उठाना पड़ सकता है। जीवनसाथी और बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। शाम को दोस्तों के साथ किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। स्नान ध्यान के बाद जल में रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें। साथ ही सूर्य चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि :-

वालों के लिए रविवार के दिन धन प्राप्ति के योग बनते नजर आ रहे हैं, हालांकि आपको खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। छात्रों को आज अपनी तैयारी को परखने का मौका मिलेगा, जिसे देखकर वे अवश्य ही सफल होंगे। बच्चों को अच्छा काम करते हुए देखकर आपका उस पर विश्वास मजबूत हो जाएगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा और इस मामले पर डॉक्टरों से सलाह मशविरा भी ले सकते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में आज आपको सुझाव प्राप्त करने के नए अवसर प्राप्त होंगे। शाम का समय परिजनों के साथ व्यतीत करेंगे। आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। तांबा, मसूर की दाल, गेहूं, गुड़ का दान करें और गायों को गुड़ खिलाएं।

सिंह राशि :-

वाले रविवार के दिन जिस भी काम को करने का मन बनाएंगे, उसमें अवश्य ही सफल होंगे। आज आपको कोई भी काम आगे के लिए टालने की जरूरत नहीं है अन्यथा यह आपके नुकसान का कारण बन सकता है। भाईयों के साथ बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने का आपको मौका मिलेगा। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से आज आपको सभी कामों में सफलता मिल रही है। गृहस्थ जीवन में कुछ तनाव रह सकता है लेकिन बातचीत से सभी समस्याओं का हल निकल आएगा। शाम को अपनों के साथ आनंद के पल बिताने का मौका मिलेगा। आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें और किसी बीमार व्यक्ति की मदद के लिए आगे आएं।

कन्या राशि:-

वालों के लिए रविवार का दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। आज आपको धन के पीछे भागने की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाना होगा, अन्यथा आप धन के चक्कर में बुरी तरह फंस सकते हैं। सभी काम दोपहर तक पूरे करने होंगे, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। आज किसी छोटी सी बात पर परिजनों से आपका झगड़ा हो सकता है, इसे लेकर सतर्क रहें। व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा आपके हर काम में दखल देने की कोशिश कर सकती है। ससुराल पक्ष से धन लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है और जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल में चावल मिलाकर अर्पित करें और सूर्य बीज मंत्र का जप करें।

तुला राशि :-

वालों के लिए रविवार का दिन शुभ रहने वाला है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आपके अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और साथ मिलकर किसी प्रॉपर्टी में निवेश की योजना भी बना सकते हैं। व्यापार में आज आपके ज्यादातर काम थोड़ी सी परख के साथ पूरे हो जाएंगे। सरकारी कामकाज में सफलता मिलने के आसार हैं, इसलिए कोशिश करते रहें। अधिकारी भी आज कठिन कार्यों में आपका सहयोग करेंगे। समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा और शाम के समय किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा। आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। रोज रात में अंतिम रोटी काले कुत्ते को खिला दें।

वृश्चिक राशि :-

वालों के लिए रविवार का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यापार में धन लाभ के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे। अगर आप आज कोई संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो उसके लिए दिन शुभ रहेगा। पार्टनरशिप में बिजनस कर रहे हैं तो आज वह बहुत लाभ देगा, इससे आपकी भविष्य की वित्तीय स्थिति की चिंता कम होगी। लेकिन फिर आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा, नहीं तो भविष्य में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। व्यस्तता के बीच आप अपने परिजनों के लिए समय निकाल पाएंगे। आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन दान करें और नमक रहित भोजन करें।

धनु राशि:-

वालों की आज सोची-समझी योजनाएं सफल होती हुई नजर आएंगी, लेकिन किसी ना किसी विघ्न के कारण निराशा हाथ लग सकती है। रविवार की छुट्टी की वजह से पूरा परिवार साथ नजर आएगा और नवरात्रि की पूजा में शामिल भी हो सकते हैं। पिताजी का सहयोग और आशीर्वाद आपकी योजनाओं को गति देगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में पार्टनरशिप से पैसों को लेकर कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन आप अपने मधुर विवाह के कारण इन समस्याओं से बाहर निकल जाएंगे। आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। रविवार को किसी बरगद पेड़ के पास जाकर उसके पत्ते पर अपनी इच्छा लिख दें। इसके बाद बहती जलधारा में बरगद के पत्ते को प्रवाहित कर दें।

मकर राशि :-

वालों के लिए रविवार का दिन लाभ के अच्छे अवसर तलाशने वाला रहेगा, लेकिन चिंता ना करें, अवसर अवश्य मिलेंगे। संतान की शिक्षा के लिए आज आप कुछ यात्राएं भी कर सकते हैं, इसमें आपको सफलता मिलेगी। विदेश में रह रहे अपने किसी प्रियजन से आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। परिवार में भाई के विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है, जिससे परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। शाम के समय आपके आस-पड़ोस में कोई विवाद होता है तो उससे आपको बचना होगा अन्यथा कानूनी हो सकता है। आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। रविवार को जल में अक्षत डालकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कुंभ राशि :-

वालों के घर में आज नवरात्र की वजह से धार्मिक माहौल रहेगा और धर्म कर्म के कार्यों में शामिल भी होंगे। कुछ काम काफी समय से रुके हुए थे तो आज वो किसी प्रियजन के सहयोग से पूरे होंगे, जिससे आपको धन लाभ होता हुआ नजर आ रहा है। व्यावसायिक योजनाओं में अचानक बदलाव करना पड़ सकता है, जिससे आपको अच्छा मुनाफा भी होगा। ससुराल पक्ष के किसी सदस्य से आज आपकी अनबन हो सकती है। शाम के समय घर के बच्चों के साथ पास की किसी रामलीला में जा सकते हैं। आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। पूर्व दिशा की ओर मुंह करके तांबे के पात्र में जल लें और सूर्य को अर्घ्य देते समय मन-ही-मन ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम:' मंत्र का जाप करें।

मीन राशि :-

मन लगाकर काम करेंगे मीन राशि वालों के लिए रविवार का दिन सामान्य रहने वाला है। सेहत अच्छी रहने के कारण आज आप मन लगाकर काम करेंगे। लेकिन अगर कोई दखलंदाजी करता है तो कार्यों में रुकावट भी आ सकती हैं। आज आपको अपने विचार किसी और के सामने रखने की जरूरत नहीं है। सामाजिक कार्यों में सफलता मिलने से दूसरे लोग आपसे संबंध बनाने की कोशिश करेंगे, इससे आपके मित्रों की संख्या में भी वृद्धि होगी। राजनीतिक क्षेत्र में भी आज आपको सम्मान मिल रहा है। अगर आप किसी से उधार लेने की योजना बना रहे हैं तो कुछ दिन के लिए रुक जाएं। आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल में गुड़हल के फूल मिलाकर अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

Related Post