17 वर्षीय चीना की आत्महत्या करने का दोषी को लेकर पुलिस को दिया नामजद आवेदन

दशरथ माली October 4, 2024, 7:38 am Technology

चीताखेड़ा ।गत दिवस मंगलवार को 17 वर्षीय कक्षा 11 वीं की छात्रा चीना पति (बबलू) दिनेश लोहार (टांटेडा) निवासी धारडी (सिंगोली) ने अज्ञात कारणों के चलते चीताखेड़ा में अपने पिता के पास रह रही पीहर में आत्महत्या कर ली थी। आत्म हत्या करने जैसा संगीन कदम उठाने पर मजबूर करने का आरोप गांव के ही इरफान पिता बुगदाद शेख पर लगाते हुए मृतक चीना के पिता ने परिवार एवं समाजनों के साथ गुरुवार शाम को पुलिस सहायता केंद्र चीताखेड़ा चौकी पर पहुंच कर मौके पर उपस्थित हेड कांस्टेबल अमित भावसार को कानूनी कार्रवाई हेतु आवेदन दिया।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को छात्रा चीना के आत्महत्या करने के बाद माता पिता जिला चिकित्सालय ले गए थे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गुरुवार को मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया था। मृतक के शव को दादा-दादी को मुंह दिखाने चीताखेडा लाया गया। जिसके बाद मृतक के पति (बबलू) दिनेश लोहार (टांटेडा) ने ससुराल पक्ष ने उनके ही गांव धारडी में अंतिम संस्कार करने की बात कही। जिसका अंतिम संस्कार मृतक चीना पति (बबलू) दिनेश लोहार (टांटेडा) निवासी धारडी (सिंगोली) ले गए जहां विधिवत रूप से अंतिम संस्कार किया गया। चीना का विवाह विगत 4 से 5 वर्ष पूर्व धारडी के दिनेश लोहार से जावदा निमडी में नाना जी राधेश्याम गेहलोत ने भाणेज (परनाई) विवाह करवाया था। चीना अपने पिता के पास ही रह रही थी और कक्षा 11 वीं में पढ़ाई कर रही थी। चीना के पिता व परिजनों ने पुलिस को दिए आवेदन में आरोप लगाया कि गांव का ही इरफान पिता बुगदाद शेख विगत कुछ दिनों से नाजायज रुप से परेशान कर रहा था।

जिसकी प्रताड़ना से परेशान होकर मेरी बेटी चीना ने आत्महत्या जैसा संगीन कदम उठाया। इरफान शेख के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर हमें न्याय दिलाया जाए। पुलिस सहायता केंद्र चौकी प्रभारी विरेन्द्र सिंह बिसेन का कहना है कि मैं अभी बहार हूं इस मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। मृतक चीना के पिता प्रमोद जुणी, बड़े पापा रामलाल जुणी, शंकर लाल लोहार, अरुण लोहार, अमृतलाल लोहार, कमलराज जुणी, नवीन जुणी, मनोहर लाल जुणी, करण लोहार, यतीन्द्र लोहार, लखन लोहार, निर्मल लोहार, यशवंत लोहार, मुकेश माली, नितेश माली, राजेश प्रजापत सहित कई अन्य लोगों ने पुलिस सहायता केंद्र चीताखेड़ा पहुंचकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने हेतु लिखित आवेदन दिया उस दौरान विशेष रूप से मौजूद थे। 

मृतक चीना के पिता प्रमोद जुणी ने बताया कि अगर पुलिस ने शीघ्र ही इरफान शेख के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो मजबूरन आंदोलन की राह अपनाई जाएगी।

Related Post