Latest News

पट्टानामें की शर्तों का पालन नहीं करने पर रिक्त भूखण्डधारियों के विरूद्ध होगी कार्यवाही

Neemuch headlines October 3, 2024, 7:37 pm Technology

नीमच । नगरपालिका परिषद्, नीमच द्वारा शहर में जारी स्वच्छता अभियान व स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 को देखते हुए नीमच शहर के रिक्त भूखण्डधारियों को अपने रिक्त भूखण्डों की साफ- सफाई करवाने व प्रिकास्ट/बाउण्ड्रीवाल द्वारा उसकी सुरक्षा करवाने हेतु बार-बार सूचना प्रकाशित करवाई गई व सूचना पत्र द्वारा भी सूचित किया गया।

किन्तु देखने में आ रहा है कि रिक्त भूखण्डधारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे रिक्त भूखण्डों में कचरा, गाजरघास, कटिली झाडियों सहित अन्य गंदगी बहुतायात में होने से अन्य नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है एवं मलेरिया, डेंगू जैसी बिमारियों के फैलने का खतरा उत्पन्न हो रहा है तथा स्वच्छता अभियान के मूल पायदान पर पहुंचने में बांधा उत्पन्न हो रही है। उपरोक्त परिस्थितियों को देखते हुए नगरपालिका, नीमच द्वारा पट्टानामें की शर्तों का पालन नहीं करने वालों पर पट्टानामा की शर्तों के अनुरूप तथा अन्य भूखण्डधारियों पर नियमानुसार दंडात्मक कार्यवाही करने का निर्णय लिया है। उपरोक्त जानकारी देते हुए नगरपालिका परिषद्, नीमच के मुख्य नगरपालिका अधिकारी महेन्द्र वशिष्ठ ने एक प्रेस नोट में कहा कि शहर में रिक्त पड़े भूखण्डों के स्वामी अपने भूखण्ड की साफ-सफाई करवाकर उसको बाउण्ड्रीवाल से सुरक्षित कर शर्तों के अनुरूप निर्माण करावे ताकि अन्य नागरिकों को परेशानी ना हो और स्वच्छता सर्वेक्षण में भी नीमच शहर अच्छी पायदान प्राप्त कर सके।

अगर एक सप्ताह के भीतर रिक्त भूखण्डधारियों ने रिक्त भूखण्ड की साफ-सफाई नहीं करवाई तथा पट्टानामा की शर्तों का पालन नहीं किया तो नगरपालिका द्वारा पट्टाधारियों पर पट्टानामा की शर्तों अनुसार व अन्य भूखण्डधारियों पर मप्र नगरपालिका अधिनियम 1961 के प्रावधानों के अनुसार दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी। शुक्रवार को नीमच शहर में जल वितरण प्रभावित रहेगा - नगर पालिका नीमच के जलप्रदाय शाखा प्रभारी श्री अंबालाल मेघवाल (उपयंत्री) ने एक प्रेस नोट में बताया कि 4 अक्टूबर, शुक्रवार को विद्युत विभाग द्वारा मेंटेनेंस कार्य प्रातः 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा, इस दौरान हिंगोरिया फिल्टर प्लांट की विद्युत प्रदाय बाधित रहेगी। इस कारण नीमच शहर में 4 अक्टूबर शुक्रवार को दोपहर 12:00 बजे बाद विद्युत प्रदाय प्रारंभ होने के पश्चात ही पेयजल वितरण हो सकेगा।

Related Post