Latest News

पंचायत में बैठे जनप्रतिनिधियों की तानाशाही एवं हिटलर शाही के चलते गांव में अंधेरा क़ायम है.

दशरथ माली October 2, 2024, 3:40 pm Technology

चीताखेडा । गांव में हाईमास्क लाइटें सिर्फ दिखावा मात्र शो फीस बनकर रह गई है, विगत कई दिनों से बंद पड़ी हुई है। धार्मिक त्यौहार रक्षाबंधन, दस दिवसीय गणेशोत्सव, राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस सभी धार्मिक एवं राष्ट्रीय पर्व गौर अंधेरे में मनाने को मजबूर हैं ग्रामवासी। सनातनियों का सबसे महत्वपूर्ण और पवित्र पर्व शारदीय नवरात्र पर्व शुरू होने जा रहा है।

गांव के चारों ओर पंचायत की हठधर्मिता और हिटलर शाही के चलते अंधेरा कायम है। बारिश का मौसम चल रहा है आए दिन जहरीले जान लेवा जानवर सांप, गोयरे इधर-उधर रेंगते हुए दिखाई देते हैं। चीताखेड़ा में लगी हाईमास्ट लाइटें मात्र शो फीस बनकर रह गई है। महाकाल मंदिर परिसर में जहरीले जानवर नागिन को विगत दिवस पुलिस सहायता केंद्र चीताखेड़ा चौकी प्रभारी विरेन्द्र सिंह बिसेन ने स्नेकेचर द्वारा पकड़ा गया। उल्लेखनीय है कि गांव के कई गणमान्य व्यक्तियों द्वारा भी पंचायत के जनप्रतिनिधियों से उक्त जनसमस्याओं का समाधान हेतु आग्रह भी किया गया। परन्तु हर व्यक्ति के अनुरोध की नजर अंदाज कर अपनी तानाशाही बरकरार रखे हुए है। उप- सरपंच विकास प्रजापत से चर्चा करते हुए बताया कि मैंने पंचायत में जनसमस्याओं के साथ गांव में विगत कई दिनों से स्टेट लाइटें बंद होने से अंधेरा फैला हुआ है इस समस्या का समाधान हेतु आग्रह भी किया लेकिन मेरी बात को भी सरपंच और सचिव ने नजर अंदाज कर दिया। गुरुवार से शारदीय नवरात्र पर्व प्रारंभ हो रहा है नौ दिनों तक गरबा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। आधी रात तक आराधकों का आवागमन रहता है।

इधर गांव की गलियों बाजारों, मौहल्लों में लगी विद्युत हाईमास्ट लाइटें एवं स्टेट लाइटें बंद पड़ी हुई है। अंधेरे के कारण जहरीले जानवर के अलावा मनचले प्रवृत्ति के बदमाशों द्वारा अंधेरे का फायदा उठाते हुए गांव की बहन बेटियों के साथ अश्लील हरकतें की जाती है। पंचायत सचिव नवीन पाटीदार का कहना है कि मैंने लाईनमैन को बोल दिया है शीघ्र ही समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

Related Post