Latest News

अस्पृश्यता और भेदभाव के साथ कोई भी समाज और राष्ट्र सशक्त और विकसित नहीं हो सकता - प्रो भावसार

Neemuch headlines September 30, 2024, 8:23 pm Technology

नीमच । पी.एम. कॉलेज आफ एक्सीलेंस नीमच में आज स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत अस्पृश्यता समाज के लिए कलंक है विषय पर वक्तृता प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें महाविद्यालय के अनेक प्रतिभागियों ने भाग लेते हुए महत्वपूर्ण विचार व्यक्त किए।

प्रतियोगिता के विषय में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी प्रो. राकेश कस्वा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेता जिला और संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. प्रभावती भावसार, प्रो. संजय जोशी और डा. नवीन सक्सेना उपस्थित थे । प्रोफेसर प्रभावती भावसार ने कहा कि आजादी के बाद संविधान में अनेक प्रावधान किए गए हैं जिससे अस्पृश्यता में बहुत कमी आई है परंतु अभी भी हमें हमारे गांव मोहल्ले में यदि कभी ऐसा होता हो तो उसे दूर करने का प्रयास करना चाहिए। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ के एल जाट ने प्रतियोगिता के विजेताओं को बधाई देते हुए आगामी प्रतियोगिता हेतु शुभकामनाएं दी। प्रोफेसर संजय जोशी ने कहा कि कोई भी संस्था, समाज और देश भेदभाव और अस्पृश्यता करते हुए आगे नहीं बढ़ सकता ।

डॉ नवीन सक्सेना ने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने बड़ी बात है। जिला और संभाग स्तरीय प्रतियोगिता के लिए विषय की अच्छी तैयारी के साथ भाग लें। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर संजय अहिरवार, द्वितीय स्थान पर तन्वी लखेरा और तृतीय स्थान पर श्रुति अहीर रही। कार्यक्रम में प्रो. आशुतोष व्यास, प्रो. जितेन्द्र कुमार परिहार, डॉ. रेखा साहू एवं कई विद्यार्थी उपस्थित थे । संचालन एवं आभार प्रो. राकेश कस्वा ने किया ।

Related Post