Latest News

एस.पी. नीमच श्री अंकित जायसवाल द्वारा प्रारंभ क्रिमिनल ट्रेकिंग ऑपरेशन के तहत आदतन अपराधियों की गतिविधियों पर रखी जावेगी निगाह.

Neemuch headlines June 19, 2024, 7:38 pm Technology

नीमच । पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल जिला नीमच के निर्देशन में ऐसे आदतन आरोपी जो लगातार अपराध की दुनिया से जुडे है, जिनके विरुद्ध 05 या उससे अधिक अपराध पंजीबद्ध होकर वर्तमान में भी अपराध कारित कर रहे है अथवा अनैतिक गतिविधियों में लिप्त है उनकी निगरानी के लिए " किमिनल ट्रेकिंग ऑपरेशन " प्रारंभ किया है। उक्त अभियान के तहत् जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों / चौकी प्रभारियों को सफल क्रियान्वयन हेतु निर्देश दिये गये है, जिनका संचालन निम्नानुसार रहेगा। उक्त अभियान के तहत जिले के ऐसे आदतन आरोपी जो लगातार अपराधिक गतिविधियों में लिप्त है, उन्हें चिन्हित कर कुल 168 आदतन अपराधियों की सूची तैयार की गई है। उक्त चिन्हित आरोपियों को थाना स्तर पर बीट वाईज विभाजित किया गया है जिसके तहत प्रत्येक थाना प्रभारी एवं बीट प्रभारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई है कि इनकी लगातार एवं रेण्डमली चैकिंग की जावेगी। चैकिंग के दौरान आरोपी की दैनिक गतिविधियाँ, रहन-सहन, शौहरत आय के साधन एवं अन्य गोपनीय जानकारी एकत्रित की जावेगी । यदि आदतन आरोपी की गतिविधि संदिग्ध पाई जाती है तो उसके विरूध्द वैधानिक कार्यवाही की जावेगी ।

आम जनता से अपील की जाती है कि यदि कोई आदतन आरोपी लगातार अपराध की दुनिया से जुड़ा है तो ऐसे आरोपी की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी पुलिस तक पहुचायें तथा सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जावेगा ।

Related Post