Latest News

कल से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने जारी किया आदेश, सुबह 9 बजे से शुरू होंगी कक्षाएं

Neemuch headlines January 14, 2024, 3:58 pm Technology

नई दिल्ली दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है।

इसी बीच सरकार ने स्कूल को दोबारा खोलने का आदेश दे दिया है। दो पालियों में चलने वाले स्कूल सुबह 9 बजे से पहले नहीं खुलेंगे और शाम 5 बजे के बाद नहीं चलेंगे। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। इसी बीच दिल्ली सरकार ने सरकारी, निजी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय द्वारा आदेश दिया गया है कि सभी स्कूलों के नर्सरी, केजी, प्राइमरी कक्षाओं के बच्चों के लिए स्कूलों को 15 जनवरी से खोल दिया जाएगा।

सुबह 9 बजे से खुलेगा स्कूल शिक्षा निदेशालय के द्वारा रविवार को एक सर्कुलर जारी किया गया। जिसमें कहा गया है कि सभी स्कूलों चाहे वह सरकारी हो या सरकारी सहायता प्राप्त हों या निजी हों बच्चों के लिए भौतिक रूप से कक्षाओं को 15 जनवरी 2024 से खुलेंगे। वहीं जिन स्कूलों का संचालन दो पालियों में होता है, वे सुबह 9 बजे खुलेंगे और शाम 5 बजे तक बंद हो जाने चाहिए। आपको बता दें यह आदेश अगले आदेश तक लागू रहेगा।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली में घने कोहरे के कारण विजिबिलटी कम हो गई है। जिसके कारण जन जीवन पर खासा प्रभाव देखा जा रहा है। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने लोगों से अपील की है कि बिना किसी आवश्यक कार्य के घरों से बाहर न निकले।

Related Post