Latest News

महाराष्ट्र के CM शिंदे का ऐलान, 22 जनवरी को मनाएं दिवाली, BMC को दिया यह आदेश।

Neemuch headlines December 31, 2023, 3:54 pm Technology

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को बीएमसी आयुक्त से मंदिरों और इमारतों पर सजावटी लाइट लगाने और 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन शहर में दिवाली मनाने को कहा।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। मुंबई में एक स्वच्छता अभियान को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा। उन्होंने कहा, मैं बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) आयुक्त से पूरे मुंबई शहर में दिवाली मनाने के लिए कहना चाहता हूं। मंदिरों और इमारतों पर सजावटी लाइट भी लगाई जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राम मंदिर (शिवसेना संस्थापक) दिवंगत बालासाहेब ठाकरे और भगवान राम के भक्तों का एक सपना था। उन्होंने कहा, मोदी जी ने राम मंदिर निर्माण के सपने को हकीकत में बदल दिया। प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं उसे पूर्ण करना सुनिश्चित करते हैं।

सभी मोदी की गारंटी पर भरोसा करते हैं। उन्होंने एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि महाराष्ट्र के सभी हिस्सों में 22 जनवरी का दिन दिवाली की तरह मनाया जाना चाहिए। ये पूछे जाने पर कि क्या राम मंदिर के उद्घाटन का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया जा रहा है, तो शिंदे ने कहा कि राम मंदिर लोगों की आस्था का विषय है, इसलिए यह राजनीतिक मुद्दा नहीं हो सकता। उन्होंने परोक्ष रूप से पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का जिक्र करते हुए कहा कि जो लोग घर से काम करने के लिए जाने जाते हैं, वह स्थाई रूप से घर ही बैठेंगे।

Related Post