Latest News

भारी बारिश के बाद बिहार के 7 जिलों में बाढ़ से हालात, 12 जिलों में अलर्ट

Neemuch headlines June 30, 2023, 3:09 pm Technology

लगातार भारी बारिश और जलजमाव के कारण शुक्रवार को बिहार के 7 जिलों में निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। भारी बारिश के कारण अररिया, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, जमुई, कटिहार और बांका जिलों में कई जगहों पर जलजमाव हो गया।

मौसम विभाग ने आज 12 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त पिछले 24 घंटों में राजधानी पटना में 53.45 मिमी बारिश हुई, जबकि रानीगंज में 90.8 मिमी, पूर्णिया में 77.5 मिमी, मधेपुरा में 75 मिमी, सहरसा में 68.8 मिमी, जमुई में 67.3 मिमी, पूर्णिया में 67 मिमी, कटिहार में 64.5 मिमी और बांका में 56 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मौसम कार्यालय ने अरवल, भोजपुर, बक्सर, गया, जमुई, मुजफ्फरपुर नालंदा, नवादा, पटना, रोहतास, सारण और वैशाली जैसे जिलों में हल्की से तेज हवाएं चलने तथा गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इस बीच पटना नगर निगम (PMC) ने दावा किया कि पिछले दो दिनों में भारी बारिश के बावजूद कम समय में बारिश का पानी निकाल दिया गया। राज्य के अन्य निचले इलाकों से पानी निकालने के प्रयास जारी हैं। पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश: पंजाब और हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में फिर अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब में, सबसे अधिक बारिश पटियाला शहर में हुई जहां 31 मिमी बारिश दर्ज की गई है। पटियाला के अलावा लुधियाना में 9.4 मिमी, फतेहगढ़ साहिब में सात मिमी और मोहाली में दो मिमी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार, सुबह 8:30 बजे तक पिछले 24 घंटे में हरियाणा के करनाल में 28.2 मिलीमीटर, रोहतक में 11 मिमी, गुरुग्राम में चार मिमी, फतेहाबाद में 0.5 मिमी और अंबाला में 0.1 मिमी बारिश दर्ज की गई। पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में 11.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Related Post