Latest News

भुमिहीन हितग्राही प्रधान मंत्री आवास के लिए आंदोलन का रुख अख्तियार करने को मजबुर

विनोद पोरवाल April 30, 2023, 6:42 pm Technology

नगर परिषद कुकड़ेश्वर में गरीब परिवार जो कि किराए के मकान में रह रहें। ऐसे गरीब परिवारों, भूमिहीनों को आवास योजना का लाभ देने का वादा हर चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा किया जा रहा व नगर परिषद गठन से लेकर आज दिन तक सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा की ही नगर परिषद बनी व पूर्ण बहुमत होने के साथ ही नगर परिषद से लेकर मध्य प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार भाजपा की होने के बावजूद भी नगर परिषद कुकड़ेश्वर के करीबन 60 -70 परिवार आज भी स्वयं की छत ना होने के कारण किराए के मकान में रहकर अपना गुजर-बसर इस महंगाई के युग में कर रहे हैं।

वर्तमान में नगर परिषद के चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों ने भूमिहीन आवासहिनों को आवास बना कर देने का वादा भी घोषणा पत्र में किया था लेकिन अभी तक उस पर अमल नहीं हुआ जिसको लेकर उक्त हितग्राहियों द्वारा बार-बार आवेदन देने के बाद अब शासन के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने का मानस बना लिया है संभावित 5 मई के बाद कभी भी उक्त आवासहीन हितग्राही नगर परिषद के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ कर अपनी जायज मांग के लिए आमरण अनशन भी कर सकते हैं।

ऐसी जानकारी सूत्रों से मिली है देखना है नगर परिषद मध्य प्रदेश सरकार इन भूमिहीन हितग्राहियों को नगर परिषद के माध्यम से भूमि आवंटन करवाकर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देती है या हितग्राहियों को धरना प्रदर्शन करने पर ही मजबूर करती हैं।

Related Post