पूर्व सीएम दिग्गी राजा की पहल, कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं की पीड़ा सुनी, उनके विचार जाने, गुटबाजी पर सख्तनजर आये, बोले निर्दलीय को अब कोई नहीं बक्शेंगा

Neemuch headlines April 29, 2023, 8:41 pm Technology

सत्यनारायण पाटीदार व राजकुमार अहीर को दिलवाई शपथ टिकिट किसी को भी मिले, निर्दलीय नहीं लडेगा कोई, कॉंग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में उमड़ी भीड़ एकता अनुशासन में एक जाजम पर नजर आये सैकड़ों कार्यकर्ता

जावद। राजा साहब जावद विधानसभा कॉंग्रेस बाहुल्य क्षेत्र है गुटबाजी नही हो तो यहां से कॉंग्रेस पार्टी को कोई नहीं हरा सकता है यहां हमे हराने वाले और कोई नहीं हमारे अपने ही है और वो गुटबाजी में बंटे हुए है। जावद विधानसभा के हालात बद से बदतर हो रहे है, जावद सहित पूरे प्रदेश में तानाशाही व हिटलर शाही हावी हो चुकी है।

महंगाई के आगे जीना मुश्किल हो गया है। जावद विधानसभा में मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के संरक्षण में अनेतिक कार्य हो रहे है। यहां लोगो को डराया धमकाया जा रहा है और इसमें भाजपा सरकार के दबाव में जिला प्रशासन के अधिकारी भी भाजपा जनप्रतिनिधियों की हाथों की कठपुतली बने हुए है। आये दिन जावद में किसानों, मजदूरो, आदिवासियों को उनकी ही जमीनों से बेदखल करने का काम किया जा रहा है।

किसान बर्बाद हो चुका है उसको उसकी फसल का समर्थन मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है। किसान दयनीय हालातों में पहुंच चुका है और भाजपा सरकार के मंत्री सत्ता का आनंद ले रहे है। अनीति इतनी बड़ चुकी है कि अब तो कॉंग्रेस का शासन आना जरूरी हो गया है। जावद में गुटबाजी खत्म कर दो।

वहीं सुवाखेड़ा में दरवाजे के पीछे से भाजपा सरकार के मंत्री सकलेचा के संरक्षण में जमीनों की लीज होने का जो गंदा खेल हुआ है उसकी लीज निरस्त करवा दो। सभी समस्या का निदान करवा दो। यह विचार कार्यकर्ता सम्मेलन में कॉंग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के समक्ष व्यक्त करें। जिस पर पूर्व सीएम ने कहा कि वे जावद विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं से परिचित है और भाजपा सरकार व उसके जनप्रतिनिधियों के अनैतिक कार्यो से अवगत है और आमजनता की समस्या निदान हेतु निरंतर लड़ाई लड रहे है कॉंग्रेस सरकार आने पर इस क्षेत्र की हर समस्या के प्रति गंभीरता से काम कर हर समस्या का निदान किया जायेगा। लोगो को न्याय दिलाया जायेगा।

शनिवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर जावद पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह का जावद रेस्ट हाउस पर जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार मित्र मण्डल द्वारा उनकी अगवानी की गई। इस अवसर पर जिला कॉंग्रेस अध्यक्ष अनिल चोरसिया, जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार, पूर्व जिला कॉंग्रेस अध्यक्ष अजीत कॉंठेड़, पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल, मधु बंसल आदि के द्वारा उनका स्वागत किया गया। यहा पत्रकारवार्ता पश्चात वे खिमेसरा भवन कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे जहां पहले उन्होंने जावद विधानसभा क्षेत्र के मण्डलम व सेक्टर कार्यकर्ताओं की बैठक ली जिसमें उन्ही लोगो को प्रवेश मिला जो संबंधित पदाधिकारी थे। यहां पूर्व सीएम के साथ सत्यनारायण पाटीदार, अनिल चौरसिया, राजकुमार अहीर भी उपस्थित रहे।

पूर्व सीएम ने कॉंग्रेेसजनों से खुलकर अपने विचार रखने को कहा। सभी ने अपने विचार के दौरान कहा एक ही बात पर जोर दिया कि कॉंग्रेस को कॉंग्रेस ही हराती है यहां से गुटबाजी खत्म कर दो तो किसी में दम नहीं कि कोई जावद से कॉंग्रेस को हरा सके। पूर्व सीएम ने सत्यनारायण पाटीदार व राजकुमार अहीर को आपस में मिलवाया और कार्यकर्ताओं के बीच एक स्वच्छ संदेश दिया। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने जोश व उत्साह के साथ नारेबाजी कर तालियों से स्वागत किया। यहां मीटिंग लेने के बाद वे उसी परिसर में कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे। इस अवसर पर पूर्व सीएम कार्यकर्ता सम्मेलन में जब मंच पर पहुंचे तो सबसे पहले जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार व उनके मित्र मण्डल द्वारा पूर्व सीएम दिग्गी राजा को सेठो के सेठ श्री सांवलिया सेठ की सुन्दर बड़ी तस्वीर भेंट की। तस्वीर को देखते हुए पूर्व सीएम ने श्री सांवलिया सेठ का जयकारा लगाया और उन्होंने कहा कि सांवरिया सेठजी की यह तस्वीर वे उनके ऑफिस में लगवायेंगे। मंच पर अपने भाषण में उन्होंने महिलाओं का सम्मान करते हुए कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन में वे कार्यकर्ताओं की पीड़ा , उनकी बात, उनके विचार सुनने आये है।

इसलिये वे मंच पर नहीं बैठेेंगे उन्होंने पांडाल में बैठी महिला जिला कॉंग्रेस प्रभारी नूरी खान के साथ ही जावद विधानसभा क्षेत्र की महिलायें कुमुद कुंवर अठाना पार्षद, नसीम बानो सिंगोली, सरपंच कलाबाई किशनलाल को सम्मान के साथ मंच पर बुलाया और मंचासीन करवाया साथ में जिलाध्यक्ष मंचासीन रहे और खुद पूर्व सीएम कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठने पांडाल में सबसे पीछे चले गये और वहां से कार्यकर्ताओं को निर्देश देते रहे। कई कार्यकर्ताओं ने मंच के माध्यम से अपनी बात रखी। कार्यक्रम को जिला कॉंग्रेस प्रभारी नूरी खान, अनिल चोरसिया, जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार, पूर्व जिला कॉंग्रेस अध्यक्ष अजीत कॉंठेड़ ने भी बारी बारी से संबोधित किया। इस अवसर पर जावद विधानसभा क्षेत्र के लखन भाटी पार्षद, बालकिशन धाकड़, भूपेन्द्र शर्मा, सुरेश शर्मा रतनगढ, बशीर पहलवान, परसराम मीणा मड़ावदा, हरिश तंवर, किशनलाल मेघवाल सरपंच प्रतिनिधि, राधेश्याम दमामी, प्रकाश रांका, राजेश शर्मा, नरेश गिर सुवाखेड़ा, अमरदीप भील, श्रवण गुर्जर, जगदीश शर्मा, संजय जोशी, पंकज तिवारी आदि ने भी पूर्व सीएम के समक्ष अपनी बात रखी। पूर्व सीएम ने इनकी बातों को दर्शन दीर्घा में बैठ गंभीरता से सुना। और सभी का जवाब दिया। अंत में आभार कॉग्रेस नेता सत्यनारायण पाटीदार नेल व्यक्त किया। इस अवसर पर जावद विधानसभा क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में भारी भीड़ उमड़ी । पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार मित्र मण्डल ने कॉंग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में कॉंग्रेसजनों के बैठने के लिये विशाल पांडाल वाटर प्रूफ टेंट की व्यवस्था की थी जिसमें लगी कुर्सियां खचाखच भरी हुई थी और उसके आसपास भी कॉंग्रेसजनों की भीड़ खड़ी थी। खचाखच भरे पांडाल में सभी को एक जाजम पर लाने वाले सत्यनारायण पाटीदार की हर कोई सराहना कर रहा था। खचाखच भरे में विशाल पांडाल में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश व उत्साह में नजर आ रहा था। बाक्स :- जब पूर्व सीएम ने सत्यनारायण पाटीदार व राजकुमार अहीर से शपथ दिलवाई गुटबाजी को लेकर निरंतर मिल रही शिकायतों के चलते कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान पूर्व सीएम दिग्गी राजा ने मंच पर पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार व राजकुमार अहीर को बुलवाया।

टिकिट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ने को लेकर दोनो से सभी के सामने अपने बात रखने को कहा। जिस पर राजकुमार अहीर ने कहा कि उन्हें कांग्रेस पार्टी ने बहुत कुछ दिया है। कॉंग्रेसजनों ने बहुत आशीर्वाद दिया है यदि उन्हें हाईकमान टिकिट नहीं देता है तो वे कोई निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ेंगे और ना ही उनका कोई साथी कोई भी चुनाव यहां तक की पार्षद का चुनाव भी निर्दलीय नहीं लडेगा। राजकुमार अहीर ने कहा कि कॉंग्रेस पार्टी हाईकमान जिसको भी जावद विधानसभा से टिकिट देगी वे उसके साथ तन,मन, धन से काम करेंगे। इसी तरह कॉंग्रेस नेता जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार ने कहा कि उन्होंने जिंदगी में कभी भी कॉंग्रेस का नुकसान नहीं किया है। उन्हें श्री सांवरिया सेठजी का इष्ट है और वे उन्हें साक्षी मानकर सभी को विश्वास दिलाते हैं कि वे कॉंग्रेस के सच्चे सिपाही है और हमेंशा की तरह कांग्रेस के लिये तन,मन व धन से सेवा करते रहेंगे। कॉंग्रेस पार्टी का काम करते रहेंगे। चाहे टिकिट किसी को भी मिले। श्री पाटीदार ने यह भी कहा कि जब तक वे जिंदा रहेंगे उनके खानदान से कोई भी हाथ के पंजे खिलाफ काम नहीं करेगा और कोई निर्दलीय चुनाव भी नहीं लडेगा। कार्यक्रम समाप्ति पश्चात इस अवसर पर चर्चा कार्यकर्ता चर्चा करते नजर आये कि पूर्व में भी कॉंग्रेस नेतागण इस प्रकार की शपथ लेते आ रहे है उसके बाद भी टिकिट नहीं मिलता है तो निर्दलीय मैदान में आकर कॉंग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाने का काम करते है। ऐसे नेताओं की बात का विश्वास कैसे करे। अब तो आने वाला समय बतायेगा कि कौन झूठा व कौन कॉंग्रेस का सच्चा सिपाही है। कार्यकर्ता यह भी कह रहे थे कि कॉंग्रेस हाईकमान को इस बार गंभीरता से यहां देखरेख करना होगी।

उपस्थित सभी कॉग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी शपथ ली कि भी जो भी कॉंग्रेस के विरूद्ध जाकर निर्दलीय चुनाव लड़ेगा तो वे उसके साथ काम नहीं करेंगे। जब कार्यकर्ता ही किसी निर्दलीय के साथ नहीं रहेगा तो उसका वजूद ही खत्म हो जायेगा।

Related Post