Latest News

कबाड़ी के गोदाम मे लगी भीषण आग करोड़ो का माल जलकर हुआ खाक, आसमान में उठा धुंए का गुबार

प्रदीप जैन April 9, 2023, 7:17 pm Technology

सिंगोली। नगर के वार्ड क्रमांक 15 माधुविलास मे स्थित जमील भाई कबाड़ी के कबाड़ा गोदाम मे रविवार दोपहर अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग का धुआ इतना जबरदस्त था की आसपास के बीस-बीस किलोमीटर तक दिखाई दिया। आग के कारण गोदाम मे रखा करोड़ो रूपए का कबाड़ा और नया माल जलकर खाक हो गया। साथ ही लम्बे चौडे ऐरिये मे बना पक्का गोदाम पुरी तरह ध्वस्त हो गया। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की सूचना लगते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और आग को काबू करने का प्रयास किया साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियो ने भी घटना पर संज्ञान लेते हुए स्थानीय अधिकारियो को तुरंत आग पर काबू पाने के निर्देश दिए तथा राजस्थान चित्तौडगढ़ एवं भीलवाड़ा के एस पी से बात कर समीपस्थ राजस्थान के बिजौलियां व रावतभाटा से फायर ब्रिगेड घटना स्थल पर पहुंचाई सिंगोली रतनगढ डिकेन की फायर ब्रिगेडे भी घटना स्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने का काम किया।

पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी से गोदाम मे रखे गैस सिलेंडरो को जलती आग से बाहर निकाले ओर जन हानी के साथ बढ़ी घटना घटीत होने से बचाया तथा आग को अधिक फैलने से रोका। जानकारी के अनुसार आग से लगभग दो करोड़ से अधिक रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। सिंगोली के इतिहास मे इतनी बड़ी आग की घटना पहले कभी नही हुई। घटना स्थल पर थाना प्रभारी कैलाश चौहान नगर परिषद अध्यक्ष सुरेशचंद जैन भाया उपाध्यक्ष मोतीलाल धाकड सीएमओ प्रमोद कुमार जैन कॉंग्रेस नेता बालकिशन धाकड श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष प्रदीप जैन सासंद प्रतिनिधी निशांत जोशी पूर्व पार्षद प्रशांत मलिक सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

नगर के युवाओ की टीम ने आग पर काबू पाने मे जबरदस्त सहयोग किया। दोपहर 12 बजे के आसपास लगी आग पर देर शाम तक काबू पाया गया। आग को काबू करने मे राजस्थान प्रशासन के अधिकारियो का भी पुरा सहयोग रहा।

Related Post