Latest News

ज्ञानोदय महाविद्यालय में महिला स्वास्थ्य और स्वच्छता एवं कैंसर के प्रति जागरूकता सेमिनार का आयोजन

Neemuch headlines April 8, 2023, 8:12 pm Technology

नीमच। ज्ञानोदय महाविद्यालय में छात्राओं एवं महिला प्राध्यापकों के लिए स्वास्थ्य और स्वच्छता एवं कैंसर के प्रति जागरूकता के लिए सेमिनार का आयोजन हुआ!

यह सेमिनार संस्था निर्देशिका डॉ.माधुरी चौरसिया एवं ग्रुप डायरेक्टर डॉ.प्रशांत शर्मा के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ!आज के सेमिनार की स्पीकर श्रीमती शिवांगी सक्सेना जयपुर(एक्यूप्रेशर थैरेपिस्ट एनाविल केयर) एवं संस्था निर्देशिका डॉ.माधुरी चौरसिया मंचासीन थी!जीआईएमटी प्राचार्य डॉ.विनीता डावर ने सेमिनार की स्पीकर श्रीमती शिवांगी सक्सेना का स्वागत किया गया! संस्था निर्देशिका डॉ.माधुरी चौरसिया ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है!आज दौड़ भाग वाले जीवन में हम सभी को अपनी जीवनशैली बदलने की आवश्यकता है! हम सभी को नियमित प्रतिदिन योग, प्राणायाम करना चाहिए, सभी को अपने स्वस्थ शरीर के लिए योग के लिए समय निकालना चाहिए! इसी श्रंखला में सेमिनार की मुख्य वक्ता श्रीमती शिवांगी सक्सेना ने सभी महिला प्राध्यापकों एवं छात्राओं को प्राकृतिक स्वास्थ्य पद्धति के बारे में विस्तार से बताया, हेल्दिमी नेचुरल हेल्थ टिप्स दी! इलेक्ट्रोमैग्नेटिक पद्धति की आधुनिक मशीन द्वारा निम्न बीमारियों की जांच व निदान संभव!

इस पद्धति के द्वारा डायबिटीज, ब्लड कोलेस्ट्रॉल, नींद ना आना, कब्ज, पैरालाइसिस, सर्वाइकल, स्किन प्रॉब्लम्स थायराइड, बी.पी, तनाव अधिक बीमारियों का आसानी से पता लगाया जा सकता है! महावारी के समय होने वाली बीमारियो से हम अपने आप को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं, सेनेटरी पैड का सही उपयोग करके स्वयं को स्वच्छ कैसे रख सकते हैं,सही जीवन शैली के द्वारा हम स्वयं को तथा अपने परिवार को कैंसर जैसी घातक बीमारियों से सुरक्षित रख सकते हैं इस सेमिनार का समन्वय डॉ.विनीता डावर ने किया! मंच संचालन प्रो.श्रीमती किरण नाहटा तथा आभार व्यक्त डीएड प्रभारी प्राचार्य डॉ.दुर्गा चौहान ने किया!इस अवसर पर सभी महिला प्राध्यापक एवं बड़ी संख्या में छात्राएं उपस्थित थी !

उक्त जानकारी ज्ञानोदय ग्रुप के इंफॉर्मेशन ऑफिसर प्रो.अनूप चौधरी ने दी !

Related Post