Latest News

खेलों के लिए समर्पित दिल्ली स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय के लिए एडमिशन शुरु, होंगे विभिन्न खेलो के एडमिशन

Neemuch headlines April 8, 2023, 6:14 pm Technology

नीमच। दिल्ली स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय के तहत दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल के लिए कक्षा 6 से 9 के लिए 16 राज्यों के 10 खेलों में प्रतिभा खोज की जा रही है।

पैफी मेन्टर प्रभु मूलचंदानी एवं सचिव धीरेन्द्र कुमार गेहलोत ने जानकारी देते हुए बताया कि फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया(पेंफी) ने 16 राज्यों के छात्रों के पंजीकरण के लिए ज्ञान भागीदार के रूप में सिक्स स्पोर्ट्स साइंस कंपनी के साथ मिल् कर यह कार्य कर रही है ।

एडमिशन पंजीकरण दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल प्रवेश 2023 कक्षा VI से IX 5/04/2023 से शुरू हो चुका है। नीचे दी साइड पर पंजीयन करा सकते है । http://dsu.ac.in/apply.aspx यह स्कूल लड़कों और लड़कियों के लिए अलग आवासीय सुविधाओं के साथ खेल के लिए समर्पित होगा ।

खेलो के लिए विश्व स्तरीय खेल बुनियादी ढांचे और प्रशिक्षण सुविधाओ के साथ। ओलंपिक खेलों से १० खेलों को चयनित किया गया है जो इस तरह है- स्पोर्ट्स तीरंदाजी, शूटिंग एथलेटिक्स (ट्रैक और फील्ड), तैराकी, बैडमिंटन , टेबल टेनिस, बॉक्सिंग , वेटलिफ्टिंग, लॉन टेनिस, कुश्ती। एडमिशन के लिए शैक्षिक पाठ्यक्रम एवं खेल प्रदर्शन के आधार पर दिल्ली स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय चयन एवं प्रमुख फोकस रहेगा। वाटर स्पोर्ट्स एवं पैफी मेंटर प्रभु मूलचंदानी ने बताया कि खेलों के लिए हिन्दुस्तान का नजरिया बदल चुका है ,पहले कहावत थी पड़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब खेलोगे कूदोगे होंगे खराब।

मगर यह कहावत बदल गई है अब पेरेंट्स चाहता है बच्चा पढ़ाई के साथ साथ खेलों में भी अपना नाम करे और मानसिक फिटनेस के साथ साथ शारीरिक फिटनेस भी बनाये।

Related Post