Latest News

हनुमान जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, बारी वाले संकटमोचन हनुमान जी के यहां अनुष्ठान कर 56 भोग लगाया

प्रदीप जैन April 6, 2023, 6:18 pm Technology

सिंगोली। नगर मे हनुमान जन्मोत्सव को लेकर धर्ममय वातावरण रहा तथा जग के संकट को हरने वाले भगवान हनुमान जी महाराज का जन्मोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आज नगर के सभी हनुमान मंदिरो पर विशेष साज सज्जा की गई। नगर के सबसे प्राचीन बारी वाले संकटमोचन हनुमान मंदिर पर भक्तो ने प्रातःकाल हवन अनुष्ठान करते हुए भगवान हनुमान जी महाराज को 56 भोग लगाया साथ ही कन्या पूजन करते हुए भक्तो के लिए प्रसादी का आयोजन किया।

इसके अलावा तलाई के बालाजी मंदिर पर मुकेश माहेश्वरी एण्ड पार्टी द्वारा 151 संगीतमय सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन हुआ किलेश्वर बालाजी मंदिर, वार्ड क्रमांक 14 वाले हनुमान मंदिर, के साथ ही नगर के प्रसिद्ध बजरंग व्यायाम शाला परिसर मे हनुमान मंदिर पर जोरदार साज सज्जा के साथ झांकी बनाई गई बताया गया की यहां पर वर्षो से हर शनिवार मंगलवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ होता है। आज भी भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर भक्तो द्वारा हनुमान जी को भोग लगाते हुए विशेष पूजा अर्चना के साथ महा आरती की गई ।

हनुमान मंदिरो के व्यवस्थापक ओंकारलाल शर्मा, निशांत जोशी, हरीश शर्मा, जसराज शर्मा, दिनेश जोशी, बाबु गुर्जर सहित अन्य भक्तो द्वारा सभी को हनुमान जन्मोत्सव की बधाई देते हुए हनुमान जन्मोत्सव मनाने के साथ ही धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो प्राणियो मे सदभाव हो विश्व का कल्याण होने की कामना की गई।

हनुमान जन्मोत्सव के पावन अवसर पर बजरंग व्यायाम शाला परिसर से सायंकाल नवयुवक मंडल द्वारा एक विशाल वाहन रैली निकाली जाएगी जो नगर भ्रमण कर धर्म संदेश देगी।

Related Post