Latest News

राष्ट्रसंत कमलमुनी कमलेश से केबीनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने एक चातुर्मास जावद मे करने की विनती की

प्रदीप जैन April 2, 2023, 9:52 pm Technology

सिंगोली। यहां विराजित राष्ट्रसंत कमलमुनी कमलेश के दर्शन करने आए मध्यप्रदेश सरकार के केबीनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने गुरूदेव के दर्शन करते हुए कांफी देर चर्चा की चर्चा के दौरान मंत्री सकलेचा ने कहा की महापुरुषों के आध्यात्मिक ज्ञान के सहारे आज का विज्ञान आविष्कार और खोज कर रहा है जो ग्रंथों की कसौटी पर शत प्रतिशत खरा उतर रहा है।

मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश की सेवा मे करीब1घंटे तक रहे ओर ज्वलंत समस्याओं का समाधान कैसे हो इस पर मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए कहा कि पूरे विश्व को आध्यात्मिक ज्ञान ही दिशा प्रदान करेगा आत्मा के आंतरिक ऊर्जा का प्रकाशित करना विज्ञान और सरकार के बस की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रसंत कमल मुनी कमलेश मे निष्पक्षता निर्भीकता और निडरता के साथ साथ आगम ज्ञान के अनुभव का भंडार हे जिसके कारण ज्ञान और विज्ञान को साथ जोड़कर वर्तमान परिवेश में डालने की जो अद्भुत कला गुरूदेव मे हे जिसके चलते बड़ी से बड़ी समस्या भी गौण हो जाती है। ओर यही कारण हे की गुरूदेव के मार्गदर्शन की सरकारें कायल है। मंत्री ने गुरूदेव से विनती करते हुए कहा की हमारी आंतरिक हार्दिक इच्छा है कि गुरुदेव आप एक चातुर्मास का लाभ जावद नगर को प्रदान करे। जिसमें क्षैत्र मे नशा मुक्ति, पर्यावरण, गोरक्षा, युवा पीढ़ी में आध्यात्मिक संस्कारों का संचार, नैतिकता का विकास, कैसे हो आपके सानिध्य में व्यक्ति की दिशा और दशा दोनों बदल जाती है। मंत्री ने यह भी कहा कि शिक्षा चिकित्सा मैं आपका मार्गदर्शन अत्यंत जरूरी है।

इस अवसर पर राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने चर्चा के दौरान कहा कि आध्यात्मिक ज्ञान को विज्ञान के माध्यम से संचार माध्यम शिक्षा के द्वारा जन-जन में पहुंचा कर हृदय परिवर्तन किया जा सकता है। मुनि कमलेश ने मंत्री जी को बताया कि उच्च शिक्षा से कोई वंचित ना रहे अभावग्रस्त व्यक्ति चिकित्सा के अभावमें दम न तोड़े ऐसे रिसर्च सेंटर स्थापित होने चाहिए गैस का उपयोग मानवता के लिए होना चाहिए प्रकृति से बिना कारण छेडछाड ना करे और स्वावलंबी बने प्रदेश के सभी जिलो मे ओपन गौशाला चालू की जाए ।

मंत्री के अनुरोध पर मुनि कमलेश सिंगोली के विद्यालय और हॉस्पिटल का अवलोकन भी किया ओर उचित मार्गदर्शन भी दिया। राष्ट्रसंत के विचारों से प्रभावित होकर सकलेचा जी ने ऐक ऐक हजार गायो की 10 गौशाला खोलने का शासन के प्रस्ताव के बारे मे गुरूदेव को अवगत कराया ओर कहा की मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में ओर आपके आशीर्वाद से चहुमुखी विकास करेंगे।

इस अवसर पर पूर्व विधायक दुलीचंद जैन,संघ अध्यक्ष प्रकाशचंद्र नागोरी, सुशील लोढ़ा, मुकेश पितलिया, पवन मेहता, ने मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा का स्वागत अभिनंदन किया।

Related Post