Latest News

मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना युवाओं को आत्‍मनिर्भर बनाने का काम करेगी ;-मंत्री सखलेचा

Neemuch headlines March 31, 2023, 5:15 pm Technology

नीमच। प्रदेश सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना प्रारंभ की जा रही है इस योजना के तहत युवाओं को प्रशिक्षण के दौरान प्रति माह 8 हजार रूपये का भुगतान सरकार द्वारा किया जावेगा।

इस योजना से युवा काम सीखकर रोजगार हासिल कर आत्‍मनिर्भर बन सकेगे।यह बात प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शुक्रवार को नगर परिषद अठाना में मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आयोजित शिविर में महिलाओं के फार्म भरवाने के बाद, लाडली बहनाओं से संवाद करते हुए कही।उन्होंने कहा, कि मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना के तहत बेरोजगार युवा प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार से जुड़ सकेंगे।

प्रशिक्षण के दौरान उन्हें साल भर तक 8 हजार रूपये का भुगतान सरकार द्वारा किया जावेगा। एमएसएमई मंत्री सखलेचा ने लाडली बहनाओं से संवाद कर, इस योजना के बारे में जानकारी ली। नगर परिषद अठाना के वार्ड नम्‍बर 14 में आयोजित इस शिविर में लाडली बहनाओं ने मंत्री सखलेचा को राखी बांधकर आभार जताया।मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के शिविर में लाडली बहना न.प.अध्‍यक्ष श्रीमती रिंका जैन, महिला पार्षदगणों और शिविर में बडी संख्या में उपस्थित लाडली बहनाओं ने उत्‍साहपूर्वक एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा को राखी बांधकर सरकार द्वारा मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना शुरू करने पर प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया।

मंत्री सखलेचा ने अठाना के शीतला माता चौक पर महिलाओं से संवाद करते हुए कहा, कि मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना के तहत न केवल बेरोजगार युवक बल्कि महिलाएं एवं युवतियां भी प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेगी। प्रशिक्षण की व्यवस्था उनके निवास स्थल के आस-पास के गांव कस्बे या शहर में की जावेगी।यह योजना आगामी जुलाई से प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने सभी बेरोजगार युवाओं और युवतियों से इस योजना का लाभ उठाने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करने का आह्वान भी किया।

प्रारंभ में एमएसएमई मंत्री श्री सखलेचा ने शिविर में उपस्थित महिलाओं का पुष्पाहारो से स्वागत किया। इस अवसर पर नगर परिषद अठाना की अध्यक्ष श्रीमती रिकां जैन, सचिन गोखरू, पार्षदगण, पत्रकारगण, सीएमओ पीके सिह व अन्‍य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

Related Post