Latest News

रतनगढ़ घाट क्षैत्र का निर्माण आखिर कब तक लेगा जनता के धेर्य की परीक्षा, जर्जर बाईपास घाट मार्ग बना वाहन चालकों और राहगीरों के लिए मुसीबत

प्रदीप जैन March 30, 2023, 7:22 pm Technology

बेमौसम बारिश के कारण खराब हुए मार्ग की नहीं ली जिम्मेदारों ने अब तक सुध

सिंगोली। विगत लम्बे समय से रतनगढ़ घाट क्षैत्र वाले मार्ग का कार्य प्रगति पर होने से आवागमन के लिए आम जनता और छोटे वाहनों के लिए बनाए गए नीम का खेड़ा से मोडिया महादेव होते हुए बायपास मार्ग की हालत भी अधिक आवागमन के कारण बहुत खराब हो गई है। आये दिन दुर्घटनाए और जाम लगना आम बात है। क्षेत्र में पिछले दिनों बेमौसम तेज वर्षा के कारण उक्त मार्ग की हालत ओर बद से बदतर हो चली है। जिसकी वजह से बाईपास में आए दिन जाम की स्थितियां निर्मित होकर छोटी बड़ी दुर्घटनाएं घटित हो रही है। लेकिन जिम्मेदारों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगना जनता के मन पर भारी बोझ बना हुआ है। ऐसा नहीं है कि जर्जर बाईपास की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों और घाट मार्ग के ठेकेदार को ना हो बावजूद लंबा समय बीत जाने के बाद भी अब तक नव निर्माण पुरा नही हुआ तथा ना ही बाईपास के घाट मार्ग को दुरुस्त किया गया वर्तमान में बारिश के कारण बाईपास घाट मार्ग पूरी तरह उबड़ खाबड़ होकर जगह जगह गड्ढों में तब्दील होकर जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है जिसकी वजह से बाईपास मार्ग पर छोटी बड़ी दुर्घटनाए हो रही है। लोगो के मन मे यह डर बना हुआ हे की घाट सेक्शन मे कभी भी बड़ी दुर्घटना घटित ना हो जाए।

वही मार्ग पर निकलने वाले यात्री वाहनों मरीजों को लेकर जाने वाली एंबुलेंस और रोजमर्रा के कार्यों के लिए जिला स्तर और विकासखंड स्तर पर जाने वाले लोगों को कई बार जाम की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। और वे समय पर अपने गंतव्य को नहीं पहुंच पाते और ना ही मरीज को समय पर इलाज नसीब हो पाता है। आखिर शासन प्रशासन जन प्रतिनिधी ओर कार्य ऐजेन्सी कब तक क्षैत्र की जनता के धेर्य की परीक्षा लेगे। कही ऐसा ना हो की परेशान जनता को विकास के विरोध मे सड़क पर उतरना पड़े।

समय रहते क्षैत्रिय विधायक एवं केबीनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा इस विषय को गंभिरता से ले ओर कार्य ऐजेन्सी को घाट क्षैत्र मे चल रहे नव निर्माण मे तेजी लाते हुए शीघ्र पुरा करने के निर्देश देने के साथ ही बाईपास मार्ग को भी तुरंत दुरस्त करने का आदेश करे ओर लोगो के लिए इसे सुगम बनाने का काम करे।

Related Post