Latest News

मां भवानी के यहां हुआ हवन पाती विर्सजन कर क्षेत्र की खुशहाली की कामना की

विनोद पोरवाल March 30, 2023, 2:59 pm Technology

कुकडेश्वर। नगर की देवी मां आदिशक्ति भवानी माता मंदिर तमोली चौक स्थित पर नौ दिवसीय धर्म आराधना अखंड ज्योत के साथ घटस्थापना पर भक्तों द्वारा त्याग तप के साथ क्षैत्र की खुशहाली के लिए माता की आराधना की इसी क्रम में अष्टमी पर रात्रि को हवन हुआ व महाआरती के पश्चात पाती विसर्जित की गई मां भवानी के यहां पर जुवारा व कलश स्थापना के संकेत से इस वर्ष अच्छी बारिश होगी व सभी तरह की फसलें भी अच्छी होगी जेष्ठ माह के अंतिम सप्ताह व आषाढ़ मास के प्रथम सप्ताह तक भारी दौगडा़ हो सकता हैं।

उसमें वावड़ नहीं करें वाड़ी के हिसाब से बोवनी आधा आषाढ़ की बीज से दशमी के बीच वह दुसरी श्रावण के प्रथम दिन से दशमी तक करें साथ ही अत्यधिक गर्मी पड़ेंगी, वैशाख, श्रावण, भादवा में आंधी तुफान से जनधन की हानी हो सकती है, जेठ़ में हैजा फैलने की संभावना है सभी धर्म आराधना से जुड़ कर खेड़ा देवी देवता का पुजन करें हनुमान जी के यहां हवन आरती आदि करें जमाना अच्छा रहेगा लहसुन, प्याज के भाव अच्छे रहेंगे काली वस्तु पर भार रहेगा। ऐसा अनुमान मां भवानी के यहां वाड़ी के संकेत से प्राप्त हुए भवानी माता मंदिर अति प्राचीन व चमत्कारी है यहां पर आधी व्याधी दुर होती है और आस्था व श्रृद्धा के साथ आकर शीश नवाते हैं उनकी मनोकामना पूरी होती है।

इसी क्रम में नवमी को कन्या पुजन के साथ भोजन वह नवरात्रि का विसर्जन कर सभी भक्तों ने विश्व शांति की कामना के साथ नवरात्रि पर्व मनाया।

Related Post