Latest News

मंगलवार से पंचायतों में लटके मिलेंगे ताले, सरपंच गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

मंगल गोस्वामी March 27, 2023, 9:16 pm Technology

मनासा। सोमवार को राष्ट्रीय सरपंच संघ मनासा जिला नीमच द्वारा हड़ताल आंदोलन सूचना का पत्र जनपद पंचायत सीईओ के नाम एसडीएम पवन बारीया, एवं जनपद पंचायत डीएस मेशराम सीईओ को दिया गया। पंचायत सरपंच अब मंगलवार से अनिश्चित कालीन हडताल पर चले गए हैं। उन्होने एसडीएम पवन बरिया एवं जनपद सीईओ डीए मेशराम को संयुक्त रूप से ज्ञापन सोपा। सरपंचों के भी हडताल पर जाने से मंगलवार से समस्त पंचायतों पर ताले लटके रहेंगे। ऐसे में ग्रामीणों को विभिन्न कार्यों के साथ ही ग्राम विकास सहित शासन प्रशासन की योजनाएं प्रभावित होगी।

सरपंच संघ ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि प्रदेश के 23 हजार सरपंचों की सरकार द्वारा उपेक्षा और वादा खिलाफी के कारण पचायतों में सरपंचों को जनता के बीच पंचायत राज व्यवस्था को चलाना एवं मतदाताओं की कसोटी पर किए गए वादों के मुताबिक खरा उतरना असंभव हो गया है। सरकार सरपंचो की 11 सूत्रीय मांगों को नजर अंदाज कर अधिकारों के नाम पर भ्रमित कर रही है। भोपाल में 27 मार्च को मध्यप्रदेश सरपंच संगठन के राज्य इकाई के 300 पदाधिकारियों द्वारा गोपनीय बैठक कर अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर 27 मार्च से पंचायतों में सम्पूर्ण काम बंद कर अनिश्चितकालीन हडताल करने का निर्णय लिया गया है। संगठन के निर्देशों का पालन मनासा विकासखण्ड के सरपंचों ने पंचायत में सम्पूर्ण कार्य बंद कर अनिश्चितकालीन हडताल पर जाने का निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर अम्बाराम गुर्जर देवरी खवासा, कमलेश मोड़ नलखेड़ा, अमित गुर्जर देवरी, कमल मालवीय मोखमपुरा, विष्णुप्रसाद आंतरी, कैलाश गुर्जर नलवा, गोपाल धनगर पावटी, गोपाल गुर्जर नारी, श्याम धनगर दुदलयी, पप्पू बैरागी खेतपालिया, दशरथ गुर्जर भगोरी, सुरेश रावत रावतपुरा, आदि सरपंच मोजुद रहे।

Related Post