Latest News

कलेक्टर ने की मुख्यमंत्री के नीमच में कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा, नोडल अधिकारियों को समय सीमा में सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं के निर्देश दिए

Neemuch headlines March 22, 2023, 8:53 pm Technology

नीमच। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में 24 मार्च को जिला मुख्यालय नीमच के दशहरा मैदान पर प्रात:11 बजे से राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री चौहान विभिन्‍न हितग्राहीमूलक स्‍वरोजगार योजनाओं के हितग्राहियो को हितलाभ भी वितरित करेंगे। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा करेंगे। इस मौके पर पर्यटन एवं संस्‍कृति तथा जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, किसान कल्‍याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल, चिकित्‍सा शिक्षामंत्री विश्‍वास सारंग, लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकी विभाग के राज्‍य मंत्री बृजेन्‍द्रसिह यादव, सांसद सुधीर गुप्‍ता, विधायक नीमच दिलीप सिह परिहार, विधायक मनासा अनिरूद्ध मारू, जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जन सिह चौहान एवं नपा अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा भी विशिष्‍ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेगी।

कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने बुधवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में नोडल अधिकारियों एवं जिला अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रस्तावित कार्यक्रम के संबंध में आवश्‍यक तैयारियों के संबंध में सौंपे गए दायित्‍वों के निवर्हन की समीक्षा की। उन्‍होने सभी विभागों के नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों को मुख्‍यमंत्री जी के कार्यक्रम के लिए सौपें गए दायित्‍वों का समय-सीमा में तत्‍परतापूर्वक निवर्हन करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्‍टर अग्रवाल ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि वे शासन की 18 वर्षो की महत्‍वपूर्ण उपलब्धियों , गत तीन वर्षो की उपलब्धियों की जानकारी तत्‍काल अतिरिक्‍त सीईओ को उपलब्‍ध कराएं। उन्‍होने शासन की फ्लेगशिप योजनाओं की उपलब्धियों और प्रगति की जानकारी भी तत्‍काल उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए।

कलेक्‍टर ने कार्यक्रम स्‍थल दशहरा मैदान पर मंच निर्माण एवं हितग्राहियों और आमंत्रित अतिथियों, मीडियातथा आमजनों के बैठने की समुचित व्‍यवस्‍था, पाण्‍डाल निर्माण, एलईडी पर प्रसारण की व्‍यवस्‍था, कार्यक्रम स्‍थल पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्‍यवस्‍था, वैकल्पिक विद्युत आपूर्ति के लिए जनेटर की व्‍यवस्‍था, बैरिकेटिंग व्‍यवस्‍था, प्रदर्शनी के लिए स्‍टॉल की व्‍यवस्‍था, लोकार्पण एवं भूमिपूजन के लिए आवश्‍यक व्‍यवस्‍था तथा मुख्‍यमंत्री जी व्‍दारा अन्‍य जिलों के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद के लिए इंटरनेट व अन्‍य आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं समय-सीमा में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, सहायक कलेक्‍टर सृजन वर्मा एंव जिला अधिकारी तथा नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post