Latest News

ग्राम जाट क्षेत्र में कुंड में नहाने गए बुजुर्ग व्यक्ति पर तेंदुए ने किया हमला, वन विभाग की टीम पहुंची मौके पर, ग्रामीणों में भय एवं दहशत का वातावरण

निर्मल मूंदड़ा March 20, 2023, 2:41 pm Technology

नीमच। जिले के ग्राम पंचायत जाट क्षेत्र के नजदीक स्थित वन परीक्षेत्र जावद के अंतर्गत आने वाले ग्राम बड़ी घाटी अंबा महादेव मंदिर परिसर पर बने कुंड मे नहाने के लिए गए एक बुजुर्ग व्यक्ति जगदीशचंद्र पिता अमरचंद धाकड़ पर आज सुबह लगभग 7 से 8 बजे के बीच अचानक एक तेन्दुए ने हमला कर दिया। जिससे ग्रामीण जगदीशचंद्र बुरी तरह से घायल हो गया।ग्रामीण युवक के ऊपर तेंदुए के हमले के बाद क्षेत्र में भय एवं दहशत का वातावरण बन गया है। बुजुर्ग युवक के ऊपर हमले के बाद जंगल में अभी भी उक्त तेंदुआ बेखौफ होकर घूमता हुआ दिखाई दे रहा है।ग्रामीणों द्वारा घायल युवक को प्राथमिक उपस्वास्थ्य केंद्र जाट पर लाया गया।जहां प्राथमिक उपचार के पश्चात बुजुर्ग को जिला चिकित्सालय नीमच के लिए रेफर किया गया। इस दौरान घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र जाट पर पहुंचे और पंचनामा बनाकर घायल बुजुर्ग का प्राथमिक उपचार करवा कर जिला चिकित्सालय नीमच के लिए रेफर करवाया। फिलहाल ग्रामीण बुजुर्ग की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

इस संबंध में जावद वन परीक्षेत्राधिकारी तीर्थराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वन विभाग का दल तेंदुए की सर्चिंग कर पकडने के लिए घटना स्थल के जंगलों में पहुंच चुका है।लेकिन ग्रामीणों के होहल्ले के कारण तेंदुआ भी घबराया हुआ है। जल्द ही सेंट्रल से भी स्पेशल रेस्क्यू टीम बुलाने का प्रयास किया जा रहा है।रेंज अधिकारी तीर्थराज सिंह ने सभी ग्रामीणों से भी निवेदन किया है कि सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र में जंगल में नहीं घूमे अन्यथा तेंदुए के द्वारा घबराहट में और भी ग्रामीणों के ऊपर हमला किया जा सकता है।इसलिए सभी ग्रामीण सजगता बनाए रखें।वन विभाग की टीम पूरी मुस्तैदी से घटना स्थल के आसपास के जंगलो मे डटी हुई है।

Related Post