Latest News

हड़ताल पर चल रहे कोटवारो ने रेली निकाल कर तहसीलदार को दिया ज्ञापन, रखी ये मुख्य मांगें पढ़े पूरी खबर

प्रदीप जैन March 15, 2023, 8:02 pm Technology

सिंगोली। विगत दिनो से हड़ताल एवं धरने पर बैठे कोटवारो ने मध्यप्रदेश कोटवार संघ भोपाल के निर्देशानुसार सिंगोली तहसील क्षैत्र के कोटवार जो हड़ताल पर होकर तहसील कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हुए है।

धरने पर बैठे सभी कोटवारो ने बुधवार दोपहर तिलस्वां चौराहे से तहसील कार्यालय तक रेली निकाल कर तहसीलदार राजेश सोनी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन दिया।

रेली के दौरान कोटवारो ने मध्यप्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की और अपनी मांगे नही मानने पर अपने आंदोलन को ओर तेज करने की बात कही।

कोटवार संघ के जिलाध्यक्ष गोविंद सिंह चुण्डावत तहसील अध्यक्ष नारूभाई ने बताया की हम कोटवार सरकार से हमारी चार सुत्रीय मांगे जो उचित होकर हमारे हक की है उन्हे मानने की बात सरकार से कर रहे पर सरकार हमारी समुचित मांगो पर ध्यान नही दे रही हे। इसलिए हमे मजबूरन धरना प्रदर्शन ओर काम बंद हड़ताल करने के साथ ही रेली निकाल कर सरकार के खिलाफ आ आवाज उठाना पड़ रही है।

सरकार ने हमारी मांगे नही मानी तो हमे मजबूर होकर आंदोलन को ओर तेज करना पड़ सकता है।

कोटवार संघ द्वारा आज तहसीलदार को दिए गए ज्ञापन मे कोटवार संघ की प्रमुख मांगे ये बाताई ।

1- कोटवारो को नियमित वेतनमान न्यूनतम 15000 रूपए जो केंद्र सरकार के मान से हे वो हमे दिए जावे

2- जो कोटवार 62 वर्ष की उम्र पूर्ण कर चुके हे उन्हे 2000 रूपए गुजारा भत्ते के रूप मे प्रतिमाह दिए जाए

3- शहरी क्षैत्र के कोटवारो का पद समाप्त नही किए जाए

4- जिन कोटवारो के पास मालगुजारी की जमीन हे उन्हे उसका मालिकाना हक दिया जाए।

इन प्रमुख मांगो को लेकर कोटवार संघ हड़ताल पर चल रहा है। कोटवार संघ के पदाधिकारियो ने शासन प्रशासन को चुनौती देते हुए अपने हक की मांगे माने जाने के लिए पुरजोर आवाज बुलंद की है।

Related Post