Latest News

नीमच तैराकी को एक और बड़ी उपलब्धि म प्र खेल पुरस्कार "पंख" स्तुति अग्रवाल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों मिला

Neemuch Headlines March 15, 2023, 7:17 pm Technology

नीमच। नीमच की नन्ही जल परी स्तुति अग्रवाल पिता डॉ मनीष चमड़िया के 2021/22 ओपन राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन _6 गोल्ड मैडल एवं म प्र बेस्ट प्लेयर अवार्ड के आधार पर आज 14/03/2023 भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा "पंख" खेल पुरस्कार प्रोत्साहन राशि 51000/- का चेक, प्रमाण पत्र, मैडल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

उपरोक्त जानकारी नीमच तैराकी, नीमच पैफी, नीमच वाटर स्पोर्ट्स मेंटर प्रभु मूलचंदानी ने देते हुए बताया कि यह नीमच के लिए गौरव की बात है। ज्ञात् हो स्तुति अपनी बहन ख्याती अग्रवाल भी अन्तराष्ट्रीय स्तर पर तैराकी में मप्र और देश को गौरान्वित कर चुकी है साथ ही पढ़ाई में भी अव्वल रही और आज ख्याति भोपाल में एमबीबीएस कर रही है आज स्तुति अपनी बहन से प्रभावित होकर शहर को किया गौरान्वित।

आज नीमच तैराकी राष्ट्रीय -अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपस्थति जोरदार तरीके से दे रहा है । नीमच के नाम अन्तराष्ट्रीय पदक विजेता नानक मूलचंदनी तो अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रतिक सिंह भारद्वाज व ख्याति अग्रवाल है तो इण्डिया के तैराकी के सभी फ़ार्मेट जैसे ओपन, स्कूल और सी बी एस ई नेशनल मैडल विजेता सिद्धांत सिंह जादोंन है, जो पिछले कई सालो से मप्र के बेस्ट प्लेयर का अवार्ड अपने नाम किये हुए है, एवं भविष्य में सिद्धांत से कई उम्मीदें है।

इसके अलावा के वी नेशनल विजेता शुभम यादव एवं कनक श्री धारवाल है। इसी तरह पचासों नेशनल खिलाड़ी दिये जिन्होंने नीमच को गौरान्वित किया है। नीमच न पा प्रशासन का पूर्ण सहयोग, पेरेंट्स की इच्छा शक्ति और् खिलाड़ियों का जूनून सबसे अहम् नीमच के कोचेस की कड़ी मेहनत है जिसने नीमच तैराकी को दी नई पहचान। मेन्टर मूलचंदानी ने बताया नीमच में टेलेंट की कमी नहीं है मगर वह टेलेंट ग्राउंड तक नहीं आ पा रहा। या तो बच्चे मोबाइल, टी वी, ट्यूशन में व्यस्त है या उनके पेरेंट्स के पास समय नही। कोरोना जैसी महामारी से भी सबक नहीं लिया जहाँ उस विक्राल बीमारी का असर सब से कम खिलाड़ियों पर रहा। तैराकी संघ अध्यक्ष अशोक मोदी ने स्तुति को बधाई देते हुए कहा अब स्विमिंग् पूल आम पब्लिक के लिए जल्द चालू हो जाना चाहिए। स्कूल की छुट्टिया भी हो चुकी है तो इस साल मई में ओपन स्टेट भी नीमच में होना है। नये खिलाड़ी तभी जुड़ेंगे जब पूल पब्लिक के लिए सही समय पर चल पाये।

Related Post