Latest News

प्रतिबंध के बावजूद सिंगोली क्षेत्र से जारी है चारा और भूसा निकासी परिवहन, जिला कलेक्टर के आदेश का नहीं हो रहा पालन

प्रदीप जैन March 12, 2023, 6:55 am Technology

सिंगोली। हालं ही मे नीमच जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने पशुओ के लिए चारे और सुखंले की कमी को देखते हुए जिले से चारे और सुखंले की निकासी पर आदेश क्रमांक 262/सा लेख 2023/दिनांक 6 मार्च 2023 के माध्यम से प्रतिबंध लगाते हुए निकासी करने वाले के विरूद्ध कार्यवाई का आदेश जारी किया।

जिससे जिले के पशु पालको को थोड़ी राहत महसूस हुई परन्तु आदेश के कुछ दिन बाद ही सिंगोली क्षैत्र के तहसील मुख्यालय पर प्रतिबंध के बावजूद सुखंले का परिवहन प्रतिदिन पड़ौसी राज्य राजस्थान मे बेखौफ जारी है जिससे आने वाले दिनों में क्षैत्र में पशुचारे का संकट खड़ा होकर क्षैत्र के पशुपालकों को ऊंचे दामों पर पशुओं के लिए चारा खरीदने पर मजबूर होना पड़ेगा विगत दिनों जारी आदेश के बावजूद उसका सख्ती से पालन नहीं होने के कारण क्षैत्र में प्रतिदिन छोटे और बड़े वाहनों में चारा और सुखला निकासी बदस्तूर जारी है

जिससे जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल द्वारा चारे और सुखंले पर जिले के बाहर निकासी पर लगाया गया प्रतिबंध महज कागजी खानापूर्ति बनकर रहने वाला महसूस हो रहा है। ओर यदी ऐसा नही होकर वास्तव मे जिला कलेक्टर जिले के पशुओ के लिए चिन्तित है तो उन्हे अपने आदेश की सख्ती से पालना करवाना होगी और जिले के बाहर होने वाली चारा निकासी को तुरंत रोकना होगा।

Related Post