Latest News

केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस ने दिया धरना एवं प्रदर्शन

हबीब राही March 10, 2023, 3:25 pm Technology

जावद। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पुर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निदेशानुसार एवं जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष एवं जावद विधानसभा के लोकप्रिय कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर के मार्गदर्शन में जावद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी एवं समस्त कांग्रेसजन ने प्रातः 11 बजे से 1 बजे तक स्टेट बैंक के सामने केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के विरोध में एवं मोदी सरकार द्वारा जबरदस्ती अडानी समूह को फायदा दिलाने हेतु एलआईसी एवं स्टेट बैंक के करोड़ो निवेशको को खतरे में डालने के विरोध में धरना एवं प्रदर्शन किया। ज्ञापन में बताया की भारत जैसे विकासशील देश में भाजपा की मोदी सरकार द्वारा अपने दोस्त अडानी समूह की बेहिसाब फायदा देने के उद्देश्य में हमारे देश के संस्थानों से दबाव पूर्वक हजारों करोड़ों का निवेश अडानी ग्रुप में करवाने पर गरीब भारतीयों की गाढ़ी कमाई खाते में डाल कर देश के आम जन के साथ धोखा किया गया। सरकारी नीतियों में फेरबदल कर अडानी की मदद की गई। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति जेपीसी का गठन कर इस मामले की निष्पक्ष जांच करावे। एलआईसी तथा एसबीआई जैसी संस्थाओं पर जबरदस्ती भाजपा सरकार के दबाव से निवेश कर संसद में खुली चर्चा की जावे। निवेशकों की सुरक्षा की समुचित कदम उठाए जावे तथा गौतम अडानी का पासपोर्ट जप्त करें ताकि वह देश से बाहर ना जा सके।

जावद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी एवं समस्त कांग्रेसजनो ने इस कृत्य का पुरजोर तरीके से विरोध किया है, तथा राष्ट्रपति महोदय से मांग की है कि ऐसी सरकार के खिलाफ शीघ्र कार्यवाही की जावे एवं भाजपा सरकार द्वारा गलत नीतियों से देश व देश की जनता को जो नुकसान उठाना पड़ रहा है उसे तुरंत रोका जावे । कांग्रेसजनो ने ‘मोदी हाय-हाय’ एवं ‘मादी और अडानी का ये रिश्ता क्या कहलाता है’के नारे लगाए। धरने के दौरान कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर के साथ सभी कांग्रेसजन एसबीआई के मेनेजर से भी मिले। यहां से सभी कांग्रेसजन अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंचे एवं राष्टपति/राज्यपाल के नाम जावद एसडीएम को सौपा, एसडीएम की अनुपस्थिति मे ज्ञापन जावद तहसीलदार ने लिया, ज्ञापन का वाचन जावद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश अहीर ने किया। कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राजकुमार अहीर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ जी के निर्देशानुसार पुर्व में कांग्रेसजनो ने जिला स्तर पर एलआईसी कार्यालय के बाहर धरना देकर विरोध प्रकृट किया था आज जावद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा जावद में स्टेट बैंक के बाहर सभी कांग्रेसजनो के साथ धरना दे कर केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के विरोध में धरना एवं प्रदर्शन किया है। हम सभी कांग्रेसजन स्टेट बैंक के मेनेजर से भी मिल, उन्हे भी यह बात बताई।

अहीर ने आगे कहा की मोदी सरकार ने एलआईसी एवं सहकारी बैंको के निवेशको का रूपया अडानी समुह में निवेश करवाया गया, जो निवेश करवाया गया है वो जनता की मेहनत का रूपया है जो अडानी जैसे लोगो के यहा निवेश करवाया गया है, हम सभी कांग्रेसजन इसका विरोध करते है। ऐसे लोगो का कोई भरोसा नहीं है पहले भी मोदी जी के मित्र मालिया, निरव मोदी जैसे लोग देश के नागरिको का रूपया लेकर भारत से भाग गए है और केन्द्र की मोदी सरकार इन लोगो का कुछ भी नहीं कर पाई। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी एवं सोनिया गांधी जेपीसी का गठन किया जाए और उसके अंतर्गत इन लोगो की जांच की जाए। कांग्रेसजन इस बात की भी मांग करती है की अडानी पहले सबसे आखरी नंबर पर था आज तीसरे नंबर पर कैसे पहुंचा । देश के करोड़ो लोगो के मन में भय है कि पहले जो देश को छोड़ कर और जनता के रूपये लेकर भागे है

उन्ही की तरह अडानी भी देश के नागरिको का रूपया ले कर भाग गया तो निवेशको का क्या होगा, अगर अडानी भी देश का रूपया लेकर भाग जाता है तो देश की आर्थिक स्थिती को भी खतरा है। जब तक देश में कांग्रेस पार्टी है तब तक देश के नागरिको की गाडी कमाई का पैसा किसी भी व्यक्ति को लेकर देश से भागने नहीं देंगे। हमारे नेता राहुल गांधी संसद में विरोध कर रहे है और हम सड़को पर मोदी सरकार की गलत नीतियों का विरोध कर रहे है। जब-जब मोदी सरकार के खिलाफ कोई बोला है मोदी जी के इशारो पर उस व्यक्ति के यहां सीबीआई की कार्यवाही हुई है मोदी सरकार देश के नागरिको को बोलने नहीं देना चाहती है उनकी आवाज सीबीआई की कार्यवाही के माध्यम से दबाने की कोशिश की जाती है, मोदी जी एवं भाजपा सरकार कितना की सितम कर ले हम चुप नहीं बैंठेंग, हमारा विरोध जारी रहेगा।

इस अवसर पर जावद विधानसभा के लोकप्रिय कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर, जावद ब्लॉक अध्यक्ष कैलाश अहीर, युवा कांग्रेस विस अध्यक्ष देवेन्द्र पाटीदार, नगर कांग्रेस अध्यक्ष भागीरथ काला ग्वाला, पार्षद पुरण चंदेल, पार्षद प्रतिनीधी प्रहलाद बग्गड़, पुर्व पार्षद अरविंद बग्गड़, पुर्व पार्षद प्रतिनीधी बुन्दु मेवाफरोश, पुर्व जनपद उपाध्यक्ष अशोक पाटीदार लासुर, एडवोकेट जगदीश शर्मा, एडवाकेट संजय जोशी, डाडमचंद धाकड़, कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के ब्लॉक अध्यक्ष राजेश चाण्डक, सलीम सरवारी, लाखन यादव, बंकटलाल झंवर, भरत बोहरा, गोपाल राठी, नवीन टोंग्या, मधुसुदन पाण्डे, रमेश भानु टेलर, हनि तोतला, सुधीर सेन,भेरूलाल धाकड़, जितेश पंवार, सेवादल कोमल भटेवरा, शोकिन नेता धाकड़, मदनलाल टेलर, विजेश जोशी पंडीत,यशपाल भटेवरा, शिवचंद डोरीया, फारूख मेवाफरोश, हबीब राही सहित कई कांग्रेसजन मौजूद थे।

Related Post