Latest News

नीमच जिला अस्पताल में 6 माह से आर्थोपेडिक नहीं, मरीज भगवान भरोसे, भाजपा के राज में जनता के साथ अन्याय -कांग्रेस नेता रांका

Neemuch headlines March 2, 2023, 9:35 pm Technology

नीमच। जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जावद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता प्रकाश जैन रांका ने भाजपा के दावों की पोल खोल दी हैं ।

जिला चिकित्सालय के साथ ही जावद विधानसभा क्षेत्र के सरकारी अस्पताल में डाक्टरों की कमी मरीजों का दर्द और ज्यादा बढ़ा रही है। महीनों से जिला चिकित्सालय में हड्डी रोग विभाग खाली पड़ा है। मगर न तो सरकार सुध ले रही है और न ही विभाग के उच्चाधिकारियों के कानों पर जूं रेग रही है। नतीजा यह है कि हड्डी रोग का डाक्टर न होने के कारण इससे जुड़े 100 फीसद मरीजों को रोजाना बिना इलाज वापस लौटना पड़ता है। जिला चिकित्सालय में हमेशा कमी बनी रही, कभी डॉक्टर की तो कभी संसाधन की :- कांग्रेस नेता रांका ने बताया कि बीजेपी के राज में कभी संसाधन नहीं तो कभी डॉक्टर, महिला चिकित्सकों की कमी जिले ओर जावद विधानसभा में बरसो से है । अब ऑर्थोपेडिक विभाग का भी नाम इस कमी वाली श्रेणी में जुड़ गया हैं ।

यह सरकार की वादाखिलाफी हैं विकास। जिला शासकीय अस्पताल में ऑर्थोपेडिक विभाग में जब चिकित्सक थे तो पर्याप्त संसाधन नहीं थे । संसाधनों की समस्या हल होना तो दूर हुआ आज 6 माह से यहाँ हड्डियों का डॉक्टर तक नहीं हैं । जिस कारण गंभीर मरीजों को बाहर रेफर करना पड़ता है। नीमच जिला चिकित्सालय को रेफर चिकित्सालय यूंही नहीं कहा जाता जिले से उदयपुर ओर अहमदाबाद इलाज कराने वाले मरीजो की संख्या के आकड़ो पर नजर डाले तो हैरतअंगेज होगा । जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया नहीं होने के कारण मरीजो को दूर दराज जाना पड़ रहा हैं ।

आर्थोपेडिस्ट हमारे समुदाय को नैतिकता की भावना के साथ गुणवत्ता, देखभाल और आश्वासन प्रदान करता :-

श्री रांका ने आर्थोपेडिस्ट डॉक्टरों के लिए कहा कि प्रत्येक आर्थोपेडिस्ट हमारे समुदाय को नैतिकता की भावना के साथ गुणवत्ता, देखभाल और आश्वासन प्रदान करता है। साथ ही आर्थोपेडिक डॉक्टरस व्यक्तियों के माध्यम से समाज, और समाज के माध्यम से देश की प्रगति में गतिशीलता प्रदान करने में मदद करते है। कांग्रेस नेता ने यह भी बताया कि हड्डियों और मांसपेशियों, नसों और जोड़ों को प्रभावित करने वाले रोग और लक्षण होने पर हमें किसी आर्थोपेडिक डॉक्टर से परामर्श करने की आवश्यकता होती है।

जब डॉक्टर ही नहीं होगा तो जनता किससे परामर्श लेगी ।

Related Post