Latest News

02 करोड़ 38 लाख रुपए की लागत से बनने वाली गांधीसागर जलाशय योजना से नगर को मिलेगा जल्द पानी, सर्वे टीम पहुंची सिंगोली स्थानों का किया चयन

प्रदीप जैन March 1, 2023, 8:32 pm Technology

सिंगोली। कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के अथक प्रयासों एवं नगर परिषद अध्यक्ष सुरेशचंद्र भाया बगड़ा की मांग पर नगर की आम जनता को शुद्ध जल प्रदाय करने के लिए मध्यप्रदेश शासन द्वारा स्वीकृत गांधी सागर जलाशय योजना से नगर को जल्द शुद्ध पानी मिलने लगेगा उक्त योजना मैं स्थान चयन के लिए जलाशय योजना और दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड के अधिकारी सुनील सिंह तोमर किरण घोसिया राजीव घोष सर्वेयर रोशनलाल तिवारी मंगलवार को शाम सिंगोली पहुंचे जहां पर उन्होंने फिल्टर प्लांट का निरीक्षण कर जगहों का चयन किया जहां से नगर में योजना से जल सप्लाई होना प्रस्तावित है को चिन्हित किया। ज्ञात रहे नगर एवं क्षैत्र विगत कई वर्षो से पेयजल संकट का सामना करता आ रहा है। खासकर गर्मी का मौसम आते ही नगर मे पेयजल की भारी किल्लत हो जाती हे नगर परिषद को हर वर्ष लाखो रूपए के टेंकर डलवाकर पेयजल की पूर्ती करना पडती है। इस विकट परेशानी से निजात दिलाने के लिए क्षैत्रिय विधायक एवं केबीनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने अथक प्रयास करते हुए गांधी सागर जलाशय योजना से सिंगोली नगर को जोड़ते हुए गांधी सागर का पानी सिंगोली नगर की जनता के लिए लाकर बहुत बड़ी सौगात नगर को देने का काम किया है।

मिली जानकारी के अनुसार इस योजना मे 2 करोड़ 38 लाख के लगभग की लागत आएगी जिससे नगर की जनता को 24 घण्टे बिजली की तरह 24 घण्टे शुद्ध पेयजल भी मिलने लगेगा। जलाशय योजना और इसकी ऐजेन्सी कम्पनी दिलीप बिल्डकॉन के अधिकारी योजना को शीघ्र ही धरातल पर लाने के लिए सिंगोली नगर के प्रवास पर आए ओर योजना से संबंधित आवश्यक सभी बिन्दुओ पर काम किया अधिकारियो ने योजना के तहत वार्ड क्रमांक 15 ओर वार्ड क्रमांक 3 राजीव आवास काॅलोनी मे बनने वाली पेयजल टंकीयो के लिए स्थान निरीक्षण ओर चयन करने के साथ ही जिन जिन वार्डो मे पाइपलाइन नही है वहां का स्थल निरीक्षण भी टीम ने किया टीम के साथ नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश जैन भाया नगर परिषद सीएमओ प्रमोद जैन अंकित मांझी भाजपा नेता दिनेश जोशी उपस्थित रहे।

जल जीवन मीशन योजना के तहत मिलेगी ये अहम सौगात :-

जैसा की सर्व विदित हे की सरकार जनता को सहज और शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत गांव गांव पेयजल उपलब्ध हो ऐसा प्रयास कर रही हे इसी क्रम मे हमारे क्षैत्रिय विधायक एवं मध्यप्रदेश सरकार के केबीनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा अपने विधानसभा क्षैत्र के अधिक से अधिक गांवो मे इस योजना के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो ऐसा प्रयास कर रहे है।

लगभग 15000 लीटर पानी प्रतिदिन मिलेगा नगर को :-

गांधी सागर जलाशय योजना के माध्यम से सिंगोली नगर को प्रतिदिन 15000 लिटर शुद्ध पानी मिलेगा जिससे यहां के वासिन्दो को 24 घण्टे पेयजल की उपलब्धता रहेगी और वर्षो से चले आ रहे पेयजल संकट से निजात मिलेगी।

Related Post