Latest News

आईएफएमआईएस के सभी माड्यूल संबंधी प्रशिक्षण नीमच में सम्‍पन्‍न

Neemuch headlines February 28, 2023, 7:45 pm Technology

नीमच| आयुक्‍त कोष एवं लेखा म.प्र.भोपाल के निर्देशानुसार एवं कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल के मार्गदर्शन में आईएफएमआईएस के समस्‍त माड्यूल के संबंध में सभी आहरण संवितरण अधिकारियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण मंगलवार को ई-दक्ष केंद्र नीमच में जिला कोषालय नीमच व्‍दारा आयोजित किया गया। जिला कोषालय अधिकारी बीएम सुरावत ने बताया , कि इस एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी कार्यालयों के लेखा कार्य करने वाले कर्मचारियों को आईएफएमआईएस पोर्टल के सभी मॉड्यूल की संचालन प्रकिया के बारे में विस्‍तार से प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण में ई-साईन के उपयोग, टी,ओटीपी का उपयोग करने, अनुकंपा अनुदान के देयक प्रस्‍तुतीकरण, आधार लुक अप सर्विस, आधार आधारित भुगतान, जीपीएफ, डीपीएफ पार्ट फाइनल भुगतान, पेंशन प्रकरणों की प्रस्‍तुति, अर्जित अवकाश , आकस्मिक अवकाश के आवेदनों को आईएफएमआईएस के माध्‍यम से प्रस्‍तुत करने, ओटीसी चालान, आदि के बारे में विस्‍तार से प्रशिक्षण दिया गया।

लेखा कार्य करने वाले सभी प्रशिक्षणार्थियों ने इस प्रशिक्षण को काफी उपयोगी और ज्ञानवर्धक बताया। प्रशिक्षण में जिला कोषालय अधिकारी सुरावत एवं मुज्‍जफिल खान ने प्रशिक्षणार्थी के प्रश्‍नों के उत्‍तर दिए और उनकी जिज्ञासाओं का समाधान भी किया।

Related Post