Latest News

विकास यात्रा से विकास को ओर भी गति मिलेगी- परिहार

Neemuch headlines February 25, 2023, 5:54 pm Technology

नीमच ।विकास यात्रा के माध्‍यम से प्रदेश सरकार व्‍दारा किए गए विकास कार्यो को गांव-गांव, जन-जन तक पहुंचाने का सफलतम प्रयास हुआ है। विकास यात्रा से विकास के नये व्‍दार खुलेंगे और क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी। यह बात नीमच क्षेत्र के विधायक  दिलीप सिह परिहार ने शनिवार को टाउनहॉल नीमच में गत 5 फरवरी से प्रारंभ हुई विकास यात्रा के टाउन हॉल नीमच में आयोजित भव्‍य समापन समारोह को सम्‍बोधित करते हुए कही। विकास यात्रा का समापन रंगारंग सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों, लोकगीतों की प्रस्‍तुति एवं नीमच शहर की विभिन्‍न क्षेत्रों में उपलब्‍धी अर्जित करने वाली प्रतिभाओं के सम्‍मान के साथ हुआ। समारोह में बडी संख्‍या में जन सैलाब उमडा और पूरा टाउन हॉल खचाखच भर गया।

इस अवसर पर कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल , जिला पंचायत सीईओ  गुरूप्रसाद, एसडीएम डॉ.ममता खेडे, नीमच न.पा. की अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा, उपाध्‍यक्ष श्रीमती रंजना परमाल,  नीलेश पाटीदार,  मोहनसिह राणावत,  मधुसुदन राजौरा,  संतोष चौपडा,  दीपक नागदा,  अर्जून सिह सिसोदिया,  योगेश जैन, श्रीमती हेमलता धाकड, श्रीमती वंदना खण्‍डेलवाल एवं पार्षदगण, जनप्रतिनिधि, गणमान्‍य नागरिक व विभिन्‍न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व बडी संख्‍या में शहरवासी उपस्थित थे। विकास यात्रा के समापन समारोह में छात्रा रिंकू के नेतृत्‍व में छात्राओं के दल ने लाडली लक्ष्‍मी योजना व लाडली बहना योजना पर आधारित ज्ञानवर्धन नुक्‍कड नाटक प्रस्‍तुत किया। जिसे उपस्थित जनसमुदाय ने काफी सराहा। अपने उद्बबोधन में विधायक  परिहार ने कहा, कि नीमच में मेडीकल कॉलेज का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। चंगेरा में 250 करोड की लागत से नई मण्‍डी भी बनकर तैयार हो गई है।

भादवामाता में 27 करोड के नवीन मास्‍टर प्‍लान का कार्य भी हो रहा है। उन्‍होने विकास यात्रा के दौरान किए गए विकास कार्यो के लोकार्पण एवं भूमिपूजन के बारे में भी विस्‍तार से बताया। न.पा.अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा ने कहा, कि नीमच शहर को स्‍वच्‍छता में नम्‍बर एक बनाना है। यह सभी के सहयोग से ही सम्‍भव है। उन्‍होने न.पा.व्‍दारा प्रारंभ की गई स्‍वच्‍छता हेल्‍पलाईन के बारे में बताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ, सबका विकास एवं सबका विश्‍वास के मूलमंत्र को ध्‍यान में रखते हुए प्रदेश के विकास व जनकल्‍याण के लिए कार्य कर रही है। एसडीएम डॉ.ममता खेडे ने क्षेत्र में आयोजित 21 दिवसीय विकास यात्रा की सम्‍पूर्ण रूपरेखा प्रस्‍तुत की। कार्यक्रम का संचालन  विजय बाफना ने किया तथा अंत में सीएमओ श्रीमती गरिमा पाटीदार ने आभार माना।

प्रारंभ में अति‍थियों ने मॉ सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण एवं दीप प्रज्‍जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तदपश्‍चात पार्षदगणों व अधिकारियों ने अतिथियों का स्‍वागत किया।

Related Post