Latest News

अटल बिहारी वाजपेई झुग्गी बस्ती के बच्चों को अपनी पाठशाला के तहत बाल संरक्षण एवं बाल अधिकारों के प्रति जागरूक किया।

Neemuch headlines February 24, 2023, 7:10 pm Technology

नीमच। चाईल्ड रिलीफ मिशन फाउंडेशन द्वारा अटल बिहारी वाजपेई बस्ती के बच्चों को बाल अधिकारों के प्रति जागरूक किया! संस्था बस्ती के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का निरंतर कार्य कर रहे हैं इस अवसर पर संस्था उपाध्यक्ष किशोर बागड़ी ने कहा कि छोटी छोटी खुशियां पाकर नन्हे-मुन्ने बच्चों के चेहरे पर मुस्कराहट देखते ही मन प्रसन्न हो जाता है,मानव जीवन में जीने का अधिकार हम सभी को इसी उद्देश्य को लेकर शहर की सामाजिक चाईल्ड रिलीफ मिशन फाउंडेशन संस्था ने आज अटल बिहारी वाजपेई झुग्गी बस्ती में-भी अपनी पाठशाला का शुभारंभ किया गया!

निवासरत छोटे नन्हे-मुन्ने बच्चों को अपनी पाठशाला के तहत खुले आसमान के नीचे शिक्षा के साथ उन्हें स्वस्थ स्वच्छ जीवन जीने की शिक्षा प्रदान कर बच्चों के जीवन को खुशहाल बनाने में संस्था के सभी सदस्य नि स्वार्थ भाव से सेवा कार्य में जुटे हुए हैं, आज संस्था सदस्यों द्वारा सभी बच्चों को गुड हेबीट एवं बेड हेबीट के बारे में बताया,सभी बच्चों को शिक्षा का ज्ञान देते हुए स्वस्थ जीवन जीने के लिए संदेश दिया कि रोजाना सुबह उठकर अपने दांतों की सफाई हेतु ब्रश करना चाहिए स्वस्थ,स्वच्छ रहने के लिए रोजाना स्नान करना चाहिए, समय-समय पर खेल खुद के साथ ही पढाई पर ध्यान देना चाहिए ताकि आने वाले समय में हम खुशहाल जीवन जी सकें।

इस अवसर संस्था की योगिता यादव ने सभी बच्चों से हाथ धोने आदि की समझाइश दी। कक्षा के बाद सभी बच्चों को पौष्टिक पुलाव दिया। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष अनूप चौधरी, उपाध्यक्ष किशोर बागड़ी, संस्था सदस्य दीपा चौहान, जया सोनी, दिलीप गायरी, गौरव शर्मा, पूजा मिश्रा, योगिता यादव, राहुल सिंह, बस्ती वासी एवं नन्हे मुन्ने बच्चे आदि उपस्थित थे।

उक्त जानकारी संस्था सदस्य तनमय अग्रवाल ने दी।

Related Post