Latest News

सरकार के कामों का गांव-गांव में हो रहा गुणगान-विधायक परिहार

Neemuch headlines February 20, 2023, 7:45 pm Technology

नीमच। विकास यात्राएँ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही हैं। जिसमें लोकार्पण, शिलान्यास के साथ हितग्राहियों को लाभ देने, नए हितग्राहियों को जोड़ने और जो जरूरतमंद हैं, उनकी आवश्यकताएँ पूरी करने का सशक्त माध्यम बनी हैं विकास यात्राएं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का आहवान किया है। इस दिशा में हम निरंतर प्रगति कर रहे हैं। आत्म-निर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश प्रतिबद्ध है। यह बात विधायक श्री परिहार ने नीमच क्षेत्र के विभिन्‍न गांवों में विकास यात्रा के दौरान कही। विधायक परिहार ने रविवार को विकास यात्रा के दौरान कहा,कि लाड़ली बहना योजना में बहनों को प्रतिमाह एक हजार रूपए की राशि प्राप्त होगी जिसके शीघ्र पंजीयन होकर सर्वे होगा व पैसा बहनों के खाते में आना प्रारंभ होगा, यह योजना सिर्फ एक सरकारी योजना नहीं है, बहनों को भाई का स्नेह और एक उपहार है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को मुख्यमंत्री किसान कल्‍याण योजना, पीएम किसान सम्‍मान निधि की राशि के साथ ही महिलाओं को प्रतिमाह राशि प्राप्त होगी।

इससे परिवार को आर्थिक सहारा मिलेगा। विकास यात्रा में जनप्रतिनिधियों द्वारा विकास एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए जब बताया, कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली बहना योजना शुरू की जा रही है। इस योजना में बहनों को एक हजार रूपए मिलेंगे। इस पर सभी महिलाओं ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। विकास यात्रा में उपस्थित जन समुदाय ने इस योजना को महिलाओं के जीवन में बदलाव लाने वाली क्रांतिकारी योजना बताया। विकास कार्यो का विधायक परिहार ने किया लोकार्पण-नीमच विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा के दौरान विभिन्न गांवों में लोकार्पण किए। विकास यात्रा का प्रारंभ गांव जमुनिया कलां से हुआ।

यहां विधायक परिहार ने 3.43 लाख की लागत से सामुदायिक स्वच्छता परिसर का लोकार्पण किया। साथ ही 54.70 लाख की लागत से पेयजल टंकी 10 लाख की लागत के सीएलएफ भवन का लोकार्पण किया। ग्राम हिंगोरिया में जनसभा के पश्चात 1.50 लाख की लागत से शांतिधाम शेडव 8.85 लाख की लागत के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। विकास यात्रा में ग्राम धामनिया में 10 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का लोकार्पण एव ग्राम सोनियाना 44.10 लाख की लागत से पानी की टंकी का लोकार्पण किया।

इसके पश्चात विकास यात्रा राबडिया, हरनावदा, रामनगर, चीताखेडा पहुंची जहां जनसभा एवं सभा का विश्राम हुआ। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष सज्जन सिंह चौहान, एसडीएम डॉ.ममता खेड़े, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका मेहरसिंह जाट, महेंद्र भटनागर, वीरेंद्र पाटीदार, मधुसुदन राजोरा उपस्थित थे।

Related Post