Latest News

खेल मैदानों के लिये सभी खेल संगठन एकजुट कृति की व्यंजन प्रतियोगिता 25 फरवरी को

NEEMUCH HEADLINES February 19, 2023, 8:07 pm Technology

नीमच! नीमच शहर में घटते खेल मैदान व खेल सुविधाओं की जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा निरन्तर अनदेखी किये जाने को लेकर स्थानीय गांधी वाटिका में सभी खेलों से जुड़े प्रतिनिधियों ने एक बैठक आयोजित की। बैठक में खेल मैदानों के लिये सतत प्रयास करने वाले कृति के किशोर जेवरिया ने कहा कि नीमच खिलाड़ियों की नगरी है यहाॅं निरन्तर खेल मैदानों को समाप्त किया जा रहा है नई टेकनिक व सुविधाओं के अनुरूप नीमच में एक भी इन्डोर आऊट डोर स्टेडियम नहीं है बंगला नं. 60 को इसके लिये सुरक्षित रखने का प्रस्ताव पिछली परिषद ने पास किया था|

वर्तमान में उसे भी भाजपा कार्यालय, समाज मंदिर को देकर समाप्त किया जा रहा है जबकि इसके लिये दूसरी जगह काफी जमीन है जहां इन्हे जमीन दी जा सकती है। एथेलेटिक के खान मोईनुद्वीन ने कहा कि हम सब खेलों से जुड़े लोग हैं हमें खेलों के लिये संयुक्त प्रयास करने पडेंगे तब ही नीमच का खेल आगे बढ़ेगा। जिला फुटबाल एसोसिएशन के पूर्व सचिव विनोद शर्मा ने कहा कि पहले नीमच में कई मैदान थे जहाॅं कई तरह के खेल आयोजित किये जाते थे धीरे धीरे सभी मैदानों को समाप्त कर दिया गया फुटबाल का मैदान भी वर्ष पर खेलने लायक नहीं है। कराते की मीरा थापा ने कहा कि यहाॅं इन्डोर गेम्स के लिये कहीं भी जगह नहीं है छोटे छोटे बच्चे जो भविष्य के खिलाड़ी है उन्हे अभ्यास करने की जगह नहीं है बच्चों को खेल के लिये सुरक्षित व सुविधाजनक स्थान चाहिये जो शहर के मध्य होना चाहिये।

बेडमिंटन के दीपक श्रीवास्तव ने कहा कि नीमच में खेलों के लिये मस्टीपर्पज हाल चाहिये जहां सभी इन्डोर गेम्स हो सकें। हाॅकी के इम्तियाज खान ने कहा कि खेलों के लिये पूर्व में जो जमीन आरक्षित की जा चुकी है उसे संरक्षित किये जाने की आवश्यकाता है साथ ही शहर के मध्य के खेल मैदान भी सुरक्षित रहने चाहिये। मंदसौर में हाॅकी के लिये इन्डोर स्टेडियम बन गया परन्तु हमें मैदान के लिये भी संघर्ष करना पड़ रहा है। इस बैठक में हाॅकी कोच बाबूराम क्षेत्री, महेश नायक तायकाडों, किशन पाल सत्येन्द्र पाल, बास्केटबाल कोच, गणपत मेघवाल जूड़ो कोच, रामलाल क्रिकेट कोच, निशिता गोड बास्केटबाल, प्रियंका जोहरी हाकी, रिया बम्ब बास्केटबाल, सुशील जान, मिश्रीलाल जयन्त, परवेज खान, विजयेन्द्र बैंस, रमेश थापा आदि कई खेलप्रेमी व खिलाड़ी उपस्थित थे।

Related Post