Latest News

नयागाँव चोकी की 8 क्विंटल डोडाचूरा की कार्यवाही ने कमल राणा को फिर बनाया सुर्खियों में, आखिर कोन है रामु और राजू जो लगे है नेटवर्क को मजबूत करने में

Neemuch Headlines December 6, 2022, 9:33 pm Technology

नीमच। नीमच मंदसौर में कुख्यात तस्कर कमल राणा ने अपने पैर काफी लंबे समय से पसार रखे हैं वैसे तो लगभग छह थानो से अपने माल को सुरक्षित निकालने में कामयाब रहने वाले कमल राणा को कई बार ईमानदार थाना प्रभारियों के सामने मुंह की खानी पड़ी। ऐसा ही एक मामला मंदसौर के दलोदा क्षेत्र का सामने आया था जहां सूत्र ने बताया था कि 17 क्विंटल का माल राणा का है। एक बार फिर एक बड़ी खबर ने राणा के होश उड़ा दिए जहां नयागांव चौकी प्रभारी सुमित मिश्रा की मुस्तैदी और कुशल नेतृत्व ने 8 क्विंटल डोडाचुरा पकड़कर एक बार फिर बता दिया कि ईमानदारी से काम करने वाले अधिकारियो की वजह से तस्करो के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे।

वही इस पूरी घटना में सूत्रों से यह जानकारी भी मिली है कि यह 8 क्विंटल डोडाचूरा बोरिदिया कला क्षेत्र से भरा गया था, जहा के 2 नाम काफी प्रचलित हो रहे है। जिनपर कभी भी पुलिस की गाज गिर सकती है। राणा ने अपनी तस्करी गतिविधियों को राजस्थान के अलावा गुजरात और महाराष्ट्र की ओर भी फैलाना शुरू कर दिया है हालांकि डीआईजी रतलाम रेंज द्वारा कमल राणा पर 20000 का इनाम घोषित किया गया है। ऐसे में राणा की बढ़ती सक्रियता पुलिस के लिए चुनौती बनती जा रही है परंतु इसके बाद भी जीरन चीताखेड़ा क्षेत्र के रहवासियों की माने तो कमल राणा क्षेत्र में लगातार सक्रिय है एवं कच्चे रास्तों का उपयोग करते हुए कभी मध्यप्रदेश तो कभी राजस्थान की सीमाओं में आसानी से देखा जा रहा है। इन सबके होने के बावजूद, खुफिया तंत्र के होते हुए भी कमल राणा पर पुलिस आखिर शिकंजा क्यों नहीं कस पा रही.? यह एक सबसे बड़ा सवाल है जिसका जवाब कई वर्षों से आम जनता के मन में है परंतु इसका जवाब तो अब प्रशासन ही दे सकता है।

रामु और राजू की पायलेंटिंग कमल राणा के लिए बनी सुरक्षाचक्र:-

वही इन दिनों कमल राणा की बढ़ती सक्रियता के लिए आम जनता के मुंह पर दो नाम रामू और राजू काफी प्रचलन में आ रहे है। और आये भी क्यों ना, आखिर दोनों दिन-रात राणा और उसकी गैंग के लिए विशेष रुप से पायलटिंग करने में लगे हुए है। ऐसे में राणा को समय से पहले होने वाली कार्रवाइयों की जानकारी मिल जाती है और जिसका फायदा उठाकर राणा लगातार पुलिस से बचता आ रहा है। रामु और राजू की जोड़ी ने राणा के कामकाज का पूरा मामला अपने सर पर ले रखा है।

मन्दसौर -नीमच जिले में हुई कार्यवाही पर राणा फिर भी पकड़ से दूर :-

आपको बता दे की कुछ समय पहले मंद्सौर जिले के नारायणगढ़ थाना पूलिस द्वारा नीमच जिले से कमल राणा के दो साथीयों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद हर्कियाखाल चौकी के पास के फंटे से दशरथ सिंह का गिरफ्तार होना, और उसी की निशानदेही पर हवाला कारोबारी दिनेश जैन का गिरफ्तार होना। इन सबके बावजूद कमल राणा पुलिस की पकड़ से दूर है तो उसका सिर्फ एक ही कारण है राणा की पुलिस के कुछ कर्मचारियों से तगड़ी सेटिंग। जो पुलिस से ज्यादा राणा के लिए पूरी ईमानदारी से लगे हुए हैं। जिसकी वजह से राणा अभी तक बचा हुआ है। परंतु नयागांव चौकी पर हुई आज की कार्यवाही बता रही है कि इसी प्रकार जिले के हर थाने में अगर काम होने लगे तो जल्द ही राणा गेंग घुटनों पर आ सकती है।

इनका कहना :-

पुलिस ने अपने खुफिया मुखबिर तंत्र से 8 क्विंटल से ज्यादा डोडाचूरा पकड़ा है, इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है। फिलहाल माल किसका है इस बारे में तफ्तीश पूरी होने से पहले नहीं बता सकते। परंतु सघन पूछताछ में कुछ और नाम सामने आने की संभावना है।

-सुमित मिश्रा, चोकी प्रभारी नयागाँव

Related Post