Latest News

आज धनु सहित इन राशियो को हो सकता है लाभ, तो इन्हें रहना होगा सावधान पढ़े आज का राशिफल

Neemuch Headlines November 26, 2022, 8:44 am Technology

मेष राशि :

मेष राशि वालों को आज काफी समय से चल रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी और आज आप अपने जरूरी कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा करेंगे। आज आप भरपूर ऊर्जा और आत्‍मविश्‍वास से सभी कार्यों को निपटाएंगे। घरेलू सुख-सुविधाओं से जुड़ी परिवार की सभी जरूरतों का ध्यान रखेंगे और बच्‍चों के साथ वक्त बिताएंगे। ज्यादा व्यस्तता के कारण आपको आराम करने का वक्त नहीं मिलेगा। बच्चों की पढ़ाई को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। गुस्सा करने की बजाय शांति से काम लें और प्यार से बच्चों को समझाएं। व्यावसायिक गतिविधियों में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं आएगी। सभी काम समय से पूरे हो जाएंगे। भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि :

वृषभ राशि वाले आज अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करके कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। आज दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ आपका अधिकांश समय बीतेगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने की पूरी संभावना है। उनकी मेहनत सफल होने से प्रसन्नता होगी। आज किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न हो सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले चल रहे हैं तो उन्हें सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें। जो लोग नौकरी करते हैं या फिर मार्केटिंग के काम से जुड़े हैं उनका पूरा वक्त उधारी वसूलने में व्यतीत होगा। पति-पत्नी अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन राशि :

मिथुन राशि वाले आज नौकरी और परिवार के साथ-साथ सामाजिक कार्यों के लिए भी कुछ वक्त निकाल पाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों का दिन आज काफी व्यस्त रहेगा। साथ ही महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क मजबूत होंगे। छात्रों को अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा होना चाहिए, इससे इनका प्रदर्शन बेहतर होगा। आज आपका ध्यान कुछ नकारात्मक गतिविधियों की तरफ आकर्षित हो सकता है। अपने ऊपर नियंत्रण रखें और कोई ऐसा काम न करें जो आपके लिए जोखिम से भरा हो। किसी को उधार न दें, क्योंकि इसके वापस मिलने की कोई संभावना नहीं है। व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी योजनाएं सफल होंगी। अपनी किसी योजना में तेजी लाने के लिए जीवनसाथी की सलाह जरूर लें। भाग्य आज 79 फीसदी तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कर्क राशि :

कर्क राशि वाले आज अपने घर को सजाने के लिए परिवार के अन्य लोगों के साथ बैठकर प्लानिंग कर सकते हैं। उसके बाद खरीदारी में भी आज आपका काफी वक्त जाएगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निवेश के मामले में कोई भी फैसला लेने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जरूर हासिल कर लें। एक गलत निर्णय के कारण आपको पछताना पड़ सकता है। इस समय काम के सिलसिले में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। अपने विचारों में सकारात्मकता बनाए रखें। आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह राशि :

सिंह राशि वालों के लिए दिन की शुरुआत बेहतर होगी, लेकिन दिन के दूसरे पहर में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। हालांकि आप अपनी काबिलियत के भरोसे हर समस्या का समाधान ढूंढ़ लेंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी। अनावश्यक खर्चे से परेशान हो सकते हैं। सेहत के मामले में आज आपका धन खर्च हो सकता हाै। ग्लैमर, कला, सौंदर्य प्रसाधन आदि के व्यवसाय में सफलता मिलेगी। आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या राशि :

कन्या राशि वालों का आज आय के बराबर ही खर्च भी होगा। विद्यार्थियों को अपना ध्यान पढ़ाई की ओर लगाना चाहिए। उनके लिए यह वक्त अच्छा है और प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। ससुराल पक्ष से मधुर संबंध बनाए रखना जरूरी है। खराब संबंध आपकी छवि को धूमिल कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में स्थिति ठीक बनी रहने से मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग पारिवारिक और आर्थिक मामलों में आपको राहत देगा। भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला राशि :

तुला राशि वाले आज पूरी एकाग्रता से अपने जरूरी कार्यों को पहले पूरा करेंगे। बाहरी गतिविधियों से ध्यान हटाकर अपना काम करेंगे। जिससे अटके हुए कार्य ठीक से पूरे होने लगेंगे। दिन में किसी भी वक्त परिवार वालों की छोटी-छोटी बातों को याद करके मन दुखी हो सकता है। भाइयों से मधुर संबंध बनाए रखना जरूरी है। जीवनसाथी के साथ आज अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि वाले आज अपने से ज्यादा दूसरों के काम के लिए दौड़ भाग करते दिखेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी और ऑफिस में भी लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। घर का वातावरण अनुशासित रहेगा। दूसरों के मामलों में ज्यादा समय देने से आपके कई काम रुक सकते हैं और ऐसे में आपका नुकसान हो सकता है। किसी को पैसा उधार न दें। कार्यक्षेत्र में अटके हुए कार्य किसी अनुभवी और वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से पूरे होंगे। जीवनसाथी की सलाह और सहयोग आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अत्यधिक तनाव और परिश्रम के कारण रक्तचाप बढ़ सकता है। भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

धनु राशि :

धनु राशि वालों का दिन आज शुभ है। काफी समय से अटका कोई कार्य या तो बन सकता है या फिर रुका पैसा मिल सकता है। गलत कार्य और दोस्तों के साथ समय बिताने से धन और समय की बर्बादी होगी। ऐसा करने से बचें। इस समय बच्चों पर जरूरत से ज्यादा नियंत्रण न रखें। कार्यक्षेत्र में अपना पूरा ध्यान केंद्रित रखें और समय से कार्य पूर्ण करें। पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा। आपका भाग्‍य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

मकर राशि :

मकर राशि वालों का पूरा ध्यान आज आर्थिक स्थिति को मजबूत करने पर लगा रहेगा। इससे जुड़ी महत्वपूर्ण योजनाएं भी सफल होंगी। सामाजिक धार्मिक आयोजन में आपका काफी वक्त जाएगा और वहीं परिवार में मांगलिक कार्य की जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। सामाजिक गतिविधियों में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। बजट से अधिक धन खर्च हो सकता है, इसलिए खर्च पर कंट्रोल करना जरूरी है। पार्टनरशिप से जुड़े बिजनस में आपको सफलता मिलेगी। आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कुंभ राशि :

कुंभ राशि वालों का स्वभाव अधिक उदार और कोमल होने के कारण लोग उनका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। आपकी अत्यधिक उदारता हानिकारक होगी। कठोर निर्णय लेना कई बार कठिन होगा। बड़े भाई या किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से आपको सफलता मिलेगी। कारखानों में मशीनों से संबंधित व्यवसाय में वृद्धि होगी और आप अपने टारगेट पूरे कर पाएंगे। वैवाहिक संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष सहयोग रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन राशि :

मीन राशि वाले फालतू के कामों को छोड़कर अपना सारा ध्यान अपने निजी कार्यों पर लगाएं। आप अपनी बौद्धिक क्षमता के बल पर कई महत्वपूर्ण फैसले लेने में सक्षम रहेंगे। कभी-कभी आपकी तीखी वाणी आपको मुश्किल में डाल सकती है। तनाव के कारण आपको अच्छी नींद नहीं आएगी। व्यापार और नौकरी दोनों क्षेत्रों में किसी भी तरह की राजनीति आपके लिए सिरदर्द बन सकती है। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। योग और ध्यान का सहारा लें। भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Related Post